केदारनाथ में हादसा,हेली के पंखे से सर कटने से यूकाडा के वित्त नियंत्रक की दर्दनाक मौत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के वित्त नियंत्रक अमित सैनी एक दर्दनाक हादसे में अपनी जान गंवा बैठे है। वह केदारनाथ हेलीपैड निरीक्षण के लिए हेली से केदारनाथ गए हुए ​थे। हेलीपैड पर हेली से उतरते हुए हेलीकॉप्टर के पंखे से सिर कटने से उनकी मौत की बात सामने आ रही है।


यूकाडा यानि उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के वित्त नियंत्रक अमित सैनी आज रविवार को हेलीपैड के निरीक्षण और हेलीकॉप्टर की व्यवस्थाओं का जायजा लेने केदारनाथ गए थे। वह यहां व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद लगभग 12:45 के आसपास वापस जाने के लिए हेलीकॉप्टर की ओर जा रहे थे कि वह अचानक हेलीकॉप्टर के पंखे की चपेट में आए। इससे उनकी वही दर्दनाक मौत हो गई। प्रत्यक्ष​दर्शियों के अनुसार कई लोगों ने उन्हें कहा कि वह उल्टी ओर से हेली की ओर जा रहे है लेकिन शोर के कारण उन्हें नही सुनाई दिया और यह दर्दनाक हादसा हो गया।


मीडिया रिपोर्टस के अनुसार केदारनाथ में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि उन्हें यह पता चला कि उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के वित्त नियंत्रक अमित सैनी वापस जाने के लिए हेली में बैठने जा रहे थे और गलती से वह उल्टी तरफ से हैली के पास चले गए और इस कारण वह हैली के टेल रोटर की चपेट में आ गए और यह हादसा हो गया। पुलिस अधीक्षक डा. विशाखा अशोक भदाणे ने बताया कि जांच के बाद ही हादसे के कारणों का सही कारण पता चलने की बात कही। उन्होने कहा कि सेल्फी लेने के चलते हादसा होने की बात को सिरे से ही नकार दिया। इधर शव का पंचनामा किया जा रहा है।

adbanner