shishu-mandir

Bageshwar- उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस पर कौसानी में आयोजित होगा दो दिवसीय महोत्सव

editor1
2 Min Read

बागेश्वर। उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर बागेश्वर जिले के पर्यटन स्थल कौसानी में आगामी 14 व 15 नवंबर को दो दिवसीय कौसानी महोत्सव आयोजित होगा। महोत्सव की रूपरेखा तय करने को बुधवार को जिलाधिकारी अनुराधा पाल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। कौसानी महोत्सव में स्टार नाईट के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम, पेंटिंग प्रतियोगिता, फोटोग्राफी, साईकिलिंग स्टारगेजिंग, हाट बाजार तथा फूड स्टॉल लगायें जायेंगे।

new-modern
gyan-vigyan

जानकारी के अनुसार महोत्सव का उद्घाटन सांय 05.00 बजे मुख्य अतिथि द्वारा किया जायेगा, जिसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम व स्टार नाईट आयोजित होगी। 15 नवंबर को दिन में स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही अन्य कार्यक्रम आयोजित होंगे तथा मुख्य अतिथि द्वारा समापन किया जायेगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

महोत्सव के दौरान कौसानी को विद्युत मालाओं से सजाया जायेगा। जिलाधिकारी ने महोत्सव को भव्य एवं सुव्यवस्थित संचालन हेतु विभिन्न समितियों का गठन करने को कहा। ग्रामीण निर्माण विभाग द्वारा मंच, पण्डाल निर्माण के साथ ही मंच लाईटिंग व बैठने आदि व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायेंगी। सुरक्षा व्यवस्था पुलिस की जिम्मे होगी। इसी तरह सांस्कृतिक समिति, वित्त, प्रोटोकॉल, स्वागत, खान-पान, आमंत्रण, होल्डिंग व बैनर आदि समितियों का गठन करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने अधि0अभि0 लोनिवि को कौसानी की सडक मरम्मत के साथ ही झाडी कटान के निर्देश दिए।