News-web

ट्रेविस हेड का बड़ा फैसला, सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान, 2 टी20 लीगों में ही खेलेंगे

Published on:

ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने एक बड़ा फैसला लेते हुए घोषणा की है कि वह अब सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देना चाहते हैं और सिर्फ 2 टी20 लीगों में ही हिस्सा लेंगे। इस फैसले से क्रिकेट जगत में हड़कंप मच गया है।

हेड ने स्पष्ट किया है कि, वह अगले कुछ वर्षों में अपना पूरा ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगाना चाहते हैं। उनका कहना है कि वे इस समय आईपीएल में वापस आना चाहते हैं, लेकिन अगले साल वेस्ट इंडीज का दौरा करने के कारण अन्य फ्रेंचाइजी लीगों में खेलना संभव नहीं होगा।

हेड ने यह भी बताया कि जब तक वह टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं, तब तक वे सिर्फ 2 टी20 लीगों में ही खेलना चाहते हैं। उनका कहना है कि एक बार टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद वे खुद को सिर्फ फ्रेंचाइजी क्रिकेट तक ही सीमित रहेंगे।

इस साल आईपीएल में हेड का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने अबतक 533 रन बनाए हैं। हेड ने अपने प्रदर्शन के बारे में कहा है कि वे अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने के लिए काम कर रहे हैं।

हेड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को मात देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उनके इस फैसले से टीम इंडिया के लिए एक बड़ी चुनौती पेश हो सकती है।