Join WhatsApp

News-web

आईसीआईसीआई प्रू प्लैटिनम हुआ लॉन्च,कर सकते है असीमित स्विच

Published on:

ICICI Pru Platinum launched, you can switch unlimited

23 मई, 2024
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने कंपनी का पहला यूनिट-लिंक्ड प्रोडक्ट आईसीआईसीआई प्रू प्लैटिनम लॉन्च कर दिया है। कंपनी के अनुसार यह प्लान, डिस्ट्रीब्यूटर पे-आउट को उनके ग्राहकों की फंड वैल्यू के अनुरूप बनाता है, यानि डिस्ट्रीब्यूटर कमीशन उनके ग्राहकों के एसेट अंडर मैनेजमेंट से जुड़ा होता है। कंपनी का कहना है कि यह अनूठा प्रोडक्ट डिस्ट्रीब्यूटर को अपने ग्राहकों को पूरी पॉलिसी अवधि के दौरान निवेशित रहने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करता है। विशेष रूप से, यह ग्राहकों को लंबी अवधि में अधिकतम प्रोफिट कमाने का मौका देता है।


बिना किसी चार्ज के कर सकते है असीमित स्विच
आईसीआईसीआई प्रू प्लैटिनम में ग्राहक बिना किसी लागत या कर निहितार्थ के परिसंपत्ति वर्गों के बीच असीमित मुफ्त स्विच कर सकते हैं। ग्राहक इस प्रोडक्ट के तहत 21 फंडों की शृंखला में से चुन सकते हैं, जिसमें 13 इक्विटी और ऋण और संतुलित श्रेणियों में से प्रत्येक के अलावा चार पोर्टफोलियो स्ट्रेटेजी का विकल्प भी शामिल है।


प्रोडक्ट के लॉन्च की घोषणा करते हुए आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के चीफ डिस्ट्रीब्यूशन ऑफिसर अमित पाल्टा ने कहा, “आईसीआईसीआई प्रू प्लैटिनम, हमारी कंपनी का पहला यूनिट-लिंक्ड प्रोडक्ट है, जो डिस्ट्रीब्यूटर्स के भुगतान को उनके ग्राहकों के फंड मूल्य के अनुरूप बनाने और लंबी अवधि में दोनों के हितों को बढ़ावा देने के लिए डिजाइन किया गया है।”


अमित पाल्टा ने कहा, “हम लगातार ऐसे प्रोडक्ट्स और प्रक्रियाओं को नया रूप देने और पेश करने का प्रयास करते हैं, जो सरल हों। यह सही ग्राहक को सही कीमत पर और सही चैनल के माध्यम से सही प्रोडक्ट सुनिश्चित करने के हमारे दर्शन के अनुरूप है। हमने वार्षिकी और पेंशन बचत मंच पर अग्रणी प्रोडक्ट्स पेश किए हैं। इनमें एक वार्षिकी प्रोडक्ट शामिल है, जो खरीद की तारीख से भुगतान किए गए सभी प्रीमियम्स का 100% रिफंड प्रदान करता है। “

अमित पाल्टा ने कहा हम एक पारंपरिक प्रोडक्ट भी पेश करते हैं, जिसमें ग्राहकों की नकदी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आंशिक निकासी की जा सकती है। विशेष रूप से, हम डिस्ट्रीब्यूटर्स को उसी दिन कमीशन का भुगतान करने वाले देश के एकमात्र जीवन बीमाकर्ता हैं। इसके अलावा, हमने वित्त वर्ष 2024 में एक ही दिन में लगभग 45% बचत पॉलिसीज़ जारी करने की उपलब्धि भी हासिल की है।”


उन्होंने आगे कहा, “जीवन बीमा में सबसे महत्वपूर्ण क्लेम है और एक ग्राहक अनुकूल ब्रांड के रूप में हमारा लक्ष्य सभी क्लैम का तेजी से निपटान करना है। यह वित्त वर्ष 2024 के लिए हमारे उद्योग के अग्रणी दावा निपटान अनुपात 99.2% से भी साबित होता है, सका औसत टर्नअराउंड समय केवल 1.3 दिन है।”