उत्तरा न्यूज
अभी अभी

25 मार्च से पहले जरूर निपटा लें यह काम, क्योंकि सरकार भेजने वाली है खातों में मोटा पैसा, पढ़िए पूरी खबर

काम की खबर:

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अगर आपका नाम PM किसान सम्मान निधि से जुड़ा है तो फिर आपकी मौज आने जा रही है, क्योंकि सरकर जल्द ही मेहरबान होने जा रही है। PM किसान सम्मान की किश्त का लाभ लेने से पहले आप नया registration और eKyc जरूर करा लें, नहीं तो आपका पैसा फंस जाएगा।ऐसा नहीं करने पर आपको april माह की किश्त का लाभ नहीं मिलेगा।


जानकारी के लिए बता दें कि PM किसान सम्मान निधि के तहत सरकार लाभार्थियों को 2,000 रुपये की सालाना तीन किश्त देती है। इससे लोगों को हर साल 6,000 रुपये का फायदा मिलता है। इसी कड़ी में गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन ने भी अपने जिले के किसानों और जो पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ ले रहे है उनको 25 मार्च से पहले ekyc पूरा कराने के लिए कहा है।


गौतमबुद्धनगर के उप कृषि निदेशक विनोद कुमार ने बताया कि जो भी किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ ले रहे है या जिन्हे नया रजिस्ट्रेशन करवाना है वह पीएम किसान portal पर 25 तारीख तक ekyc पूरी करवा ले। उन्होंने बताया कि सभी लाभार्थी कृषकों का आधार validation के लिए नया लिंक eKyc के नाम से pmkisan.gov.in पोर्टल पर खोल दिया है।


वहीं, eKyc कराने के लिए किसानों को अब कहीं जाने की जरूरत नहीं है बल्कि वह घर बैठे अपने फोन से या पीएम किसान सम्मान निधि योजना के portal पर जाकर ईकेवाईसी आसानी से करा सकते हैं, इसके लिए पोर्टल पर दिये गये लिंक eKyc पर जाकर आधार नंबर भरने के बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर भरना होगा, उसके बाद मोबाइल पर मिले OTP को डालना होगा, और फिर आधार के साथ लिंक mobile number पर OTP होने के बाद eKyc का प्रोसेस पूरा हो जाएगा।

Related posts

Bank Holidays in may : अगले महीने 13 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखिए पूरी लिस्ट

Newsdesk Uttranews

कोसी नदी बचाने के लिए छात्र छात्राओं के बीच चलाया जा रहा है जागरुकता अभियान, स्याही देवी विकास समिति की ओर से चलाया जा रहा है कार्यक्रम 600 परिवारों तक पहुंची समिति

Newsdesk Uttranews

बिग ब्रेकिंग: चुनाव ड्यूटी के दौरान फायरिंग करने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड: मामले में जांच शुरू

Newsdesk Uttranews