shishu-mandir

25 मार्च से पहले जरूर निपटा लें यह काम, क्योंकि सरकार भेजने वाली है खातों में मोटा पैसा, पढ़िए पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अगर आपका नाम PM किसान सम्मान निधि से जुड़ा है तो फिर आपकी मौज आने जा रही है, क्योंकि सरकर जल्द ही मेहरबान होने जा रही है। PM किसान सम्मान की किश्त का लाभ लेने से पहले आप नया registration और eKyc जरूर करा लें, नहीं तो आपका पैसा फंस जाएगा।ऐसा नहीं करने पर आपको april माह की किश्त का लाभ नहीं मिलेगा।

new-modern
gyan-vigyan


जानकारी के लिए बता दें कि PM किसान सम्मान निधि के तहत सरकार लाभार्थियों को 2,000 रुपये की सालाना तीन किश्त देती है। इससे लोगों को हर साल 6,000 रुपये का फायदा मिलता है। इसी कड़ी में गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन ने भी अपने जिले के किसानों और जो पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ ले रहे है उनको 25 मार्च से पहले ekyc पूरा कराने के लिए कहा है।

saraswati-bal-vidya-niketan


गौतमबुद्धनगर के उप कृषि निदेशक विनोद कुमार ने बताया कि जो भी किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ ले रहे है या जिन्हे नया रजिस्ट्रेशन करवाना है वह पीएम किसान portal पर 25 तारीख तक ekyc पूरी करवा ले। उन्होंने बताया कि सभी लाभार्थी कृषकों का आधार validation के लिए नया लिंक eKyc के नाम से pmkisan.gov.in पोर्टल पर खोल दिया है।


वहीं, eKyc कराने के लिए किसानों को अब कहीं जाने की जरूरत नहीं है बल्कि वह घर बैठे अपने फोन से या पीएम किसान सम्मान निधि योजना के portal पर जाकर ईकेवाईसी आसानी से करा सकते हैं, इसके लिए पोर्टल पर दिये गये लिंक eKyc पर जाकर आधार नंबर भरने के बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर भरना होगा, उसके बाद मोबाइल पर मिले OTP को डालना होगा, और फिर आधार के साथ लिंक mobile number पर OTP होने के बाद eKyc का प्रोसेस पूरा हो जाएगा।