चालान कटने से है परेशान, तो लीजिए google map की मदद, कभी नही करेगा चालान,बस कर ले ये काम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

Google Map आज के समय हर किसी के फोन में है। हम लोग किसी भी अनजान जगह पर या किसी अनजान पते पर पहुंचने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। इसमें कई कमाल के फीचर हरसमय मिलते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए बेहद ही मददगार साबित होगा साथ ही यह आपकी जान के जोखिम को भी कम करेगा और चालान से होने वाले नुकसान से भी आपको बचाएगा।

holy-ange-school


आज के समय में सड़कों में सरकार के द्वारा high quality camera लगाए गए हैं, जो हमेशा एक्टिव रहते हैं और थोड़ा सा भी सड़क सुरक्षा नियमों को तोड़े जाने पर दंडात्मक कार्यवाही के लिए तैयार रहते हैं। कई बार जब हम सड़कों पर चलते हैं तो हमें पता नहीं चलता है कि हमारी speed, maximum speed से ज्यादा हो गई है और अगर आप निर्धारित स्पीड लिमिट से ज्यादा तेजी से गाड़ी चलाते हैं, तो आपको चालान भरना पड़ता है। लेकिन अगर आप google map का speed limit warning फीचर इस्तेमाल करेंगे, तो आप इस चालान से बच सकते हैं। चलिए जानते हैं, यह कैसे काम करता है।

ezgif-1-436a9efdef


आप अपने मोबाइल पर google map का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड कीजिए। यहां app पर आप राइट साइड पर मौजूद profile ऑप्शन पर क्लिक करें, इसके बाद setting पर जाएं और वहां navigation setting पर टैप करें यहां आपको speed limit setting का ऑप्शन दिखाई देगा, जिस पर आपको टाइप करना है और नीचे स्क्रॉल करके driving के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपको speed limit and Speedo meter का ऑप्शन दिखाई देगा, जिसे आप को ऑन करना है इसके बाद बाकी काम google map खुद कर देगा।


जैसे ही आप की रफ्तार स्पीड लिमिट से ज्यादा जाएगी तो आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा और आप स्पीड कम कर लेंगें तो जो आपका चालान होने से बच जाएंगे।

Joinsub_watsapp