News-web

WhatsApp पर चैटिंग का बदल जाएगा रंग, आने वाला है यह बड़ा अपडेट

आज के समय में हर कोई WhatsApp का इस्तेमाल करता है। कंपनी भी इस ऐप के लिए समय समय पर नए नए फीचर्स लाते रहती है। हाल ही में कंपनी ने प्लेटफॉर्म पर कॉलिंग से जुड़े कई नए बदलाव किए है। वही अब लग रहा है कि कंपनी चैटिंग एरिया में भी सबसे बड़ा बदलाव करने जा रही है।

एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार मेटा जल्द ही एक बड़ा अपडेट ला रहा है। दरअसल कंपनी ऐप में नए थीम्स को ऐड करने जा रही है। तो चलिए आपको बताते है इसके बारे में।WABetaInfo की हालिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इन दिनों एक चैट थीम्स फीचर पर काम कर रही है जिसकी मदद से आप अपने डिवाइस में चैटिंग के दौरान चैट इंटरफेस को बदल सकेंगे। इतना ही नहीं आपको इसमें कई कलर ऑप्शन भी मिलने वाले हैं।

फिलहाल इस फीचर को WhatsApp beta के iOS 24.11.10.70 वर्जन पर देखा गया है। ये नया अपडेट चैट इंटरफेस को पूरी तरह से बदल कर रख देगा।रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि WhatsApp पर जल्द ही आपको 5 अलग अलग चैट थीम मिलेगी। जिन्हें ऐप के नेक्स्ट अपडेट में रिलीज किया जा सकता है। इससे पिछली रिपोर्ट में भी ये बताया गया था कि WhatsApp 5 नए चैट थीम पर काम कर रहा है, जिसमें डिफ़ॉल्ट ग्रीन थीम भी शामिल है। हालांकि अब इस रिपोर्ट से ये कंफर्म हो गया है। ये भी कहा जा रहा है कि कंपनी इसमें कुल 10 थीम तक ऐड कर सकती है।

वहीं, मेटा की तरह से अभी इसको लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।बता दें कि ये चैट थीम फीचर कहीं न कहीं टेलीग्राम के चैट थीम फीचर जैसा ही लग रहा है। टेलीग्राम काफी वक्त से ये चैट थीम फीचर ऑफर कर रहा है जहां आप अपनी पसंद का कोई भी कलर थीम अपने DM के लिए चुन सकते हैं। वहीं, मेटा ये फीचर इंस्टाग्राम में भी पहले से दे रहा है। हालांकि ऐसा लगता है कि WhatsApp के लिए इस फीचर को लाने में कंपनी ने कुछ ज्यादा ही देर कर दी है। वहीं, अभी इस फीचर के रोल आउट को लेकर भी कोई ऑफिशियल डेट सामने नहीं आई है।