News-web

बंगाल में हुई बड़ी रेल दुर्घटना, कंचनजंगा एक्सप्रेस टकराई मालगाड़ी से, पांच लोगों की हुई मौत 30 लोग हुए घायल

Published on:

कोलकाता पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में आज सोमवार को कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। यह ट्रेन कोलकाता के सियालदह स्टेशन जा रही थी और सिलीगुड़ी के रंगापानी क्षेत्र में एक मालगाड़ी ने पीछे से उसे टक्कर मार दी जिससे यह हादसा हुआ। दुर्घटना में अब तक पांच लोगों के मौत हो चुकी है जबकि 30 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

ये टक्कर कंचनजंगा एक्सप्रेस के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से सियालदह के बीच रवाना होने के तुरंत बाद हुई। बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस दुर्घटना पर चिंता व्यक्त की है और कहा कि जिला मजिस्ट्रेट, डॉक्टर और एम्बुलेंस को घटनास्थल पर भेज दिया गया है। उन्होंने ट्वीट किया, “दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में हुए दुखद रेल हादसे के बारे में जानकर स्तब्ध हूं। विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है, बताया जा रहा है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई है। बचाव, राहत और चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एंबुलेंस और आपदा दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।”

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) ने मीडिया को बताया कि एक आपातकालीन चिकित्सा दल को दुर्घटनास्थल पर भेज दिया गया है और भारी बारिश के बीच बचाव कार्य जारी है। इस मामले के संबंध में सियालदह स्टेशन पर एक हेल्पडेस्क भी खोला गया है।