उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड

मुख्य सचिव ने ​ली शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक कही यह बात

Chief Secretary Sandhu reviewed the ongoing work in the Uttarakhand awas

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते हुए मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने अधिकारियो से आधुनिक तकनीक की मदद से बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा उपलब्ध कराने को कहा।बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि बच्चों को विभिन्न विषयों के विश्व स्तरीय शिक्षकों के व्याख्यान और पाठ्यक्रम ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाए जाने का प्रयास किया जाए।

साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा करने से सभी छात्र,छात्राओ को विश्वस्तरीय ज्ञान भी सीखने के लिए मिलेगा।मुख्य सचिव ने पूरे प्रदेश में सभी बच्चो के लिए ऐसे स्कूल विकसित किए जाने की आवश्यकता जताते हुए कहा कि छात्रों को केवल शिक्षक के भरोसे न रहना पड़े।

मॉडल स्कूल की तर्ज पर इस तरह के स्कूल विकसित किए जाएं,जहां पर बच्चो को सभी विषयों के शिक्षक,लैब और लाइब्रेरी आदि उपलब्ध करायी जाए ताकि बच्चों का अच्छी तरह विकास हो सके। मुख्य सचिव ने कहा कि कई बार बहुत से गरीब बच्चों को पारिवारिक परिस्थितियों की वजह से अपना स्कूल छोड़ने पर मजबूर होना पड़ जाता है।

भविष्य मे कभी ऐसा ना हो इसके लिए गरीब,मेधावी छात्र—छात्राओं के लिए स्कॉलरशिप स्कीम शुरू करायी जाए। इस अवसर पर सचिव रविनाथ रमन और महानिदेशक शिक्षा बंशीधर तिवारी सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

सरकार और बीजेपी कर रही है आरक्षण(Reservation) खत्म करने की साजिश: प्रदीप टम्टा

Newsdesk Uttranews

Nainital— कुमाऊं कमिश्नर ने किया बैडमिंटन कोर्ट और बास्केटबॉल कोर्ट का निरीक्षण

Newsdesk Uttranews

कोरोना का कहर— अल्मोड़ा एसबीआई (SBI ALMORA) की मुख्य शाखा के 4 कर्मचारी निकले कोरोना पॉजिटिव, बैंक बंद

Newsdesk Uttranews