उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तर प्रदेश उत्तराखंड देश प्रौद्योगिकी बिजनेस विविध सिटीजन जर्नलिज़्म

यदि खाते में नहीं है एक भी रुपया फिर भी निकाल पाएंगे 10 हजार रुपए, जल्दी खुलवाए ये खाता

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Bank Account में कई बार पैसा खत्म हो जाता है और हमें अचानक पैसे की जरूरत पड़ जाती है, ऐसे में हमें कई बार अन्य लोगों से पैसे लेने पड़ते हैं, जो कई बार शर्मिंदगी का कारण भी बनता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी स्कीम ( government scheme ) के बारे में बताइए इसमें बैंक अकाउंट में पैसा ना होने पर भी आपको ₹10000 तक मिल जाते हैं चलिए जानते हैं कैसे।

अगर आप इस स्कीम का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले प्रधानमंत्री जनधन खाता (PM Jan Dhan account ) खुलवाना होगा। यह खाता आप किसी भी निजी या सरकारी बैंक में खुलवा सकते हैं, इसकी सबसे बड़ी खासियत यह होती है कि इसमें आपको पैसा रखने की कोई minimum amount जमा नहीं करना होता है इसके साथ ही इसमें आपको कहीं और फायदे भी मिलते हैं।

प्रधानमंत्री जनधन बैंक अकाउंट (PM Jan Dhan account ) का सबसे बड़ा फायदा यह है, कि अगर आपके अकाउंट में कोई पैसा नहीं है तो फिर भी आप 10 हजार रुपए तक निकाल सकते है। यह पैसा आपको overdraft के तहत मिलता है और बाद में इसे आप बैंक को लौटा सकते हैं।

इतना ही नहीं Jan Dhan account से खाता खोलने के लिए आपको कोई अमाउंट जमा नहीं करना पड़ता है, इसमें आपको Rupay Debit Card भी मिलता है साथ ही ₹200000 का दुर्घटना बीमा और ₹30000 का लाइव कवर में मिलता है।

Related posts

सीएम से मिले बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष,मंगलदीप विद्यामंदिर के भवन निर्माण की मांग उठाई और समस्याओं की ओर भी खींचा ध्यान

Newsdesk Uttranews

सावधान ! अब मोटरसाइकिल पर छोटे बच्चों को बैठाना पड़ सकता है भारी, कट सकता है चालान, पढ़िए पूरी खबर

editor1

job alert —अल्मोड़ा में जॉब ढूंढ रहे है तो यहां करें ट्राई

Newsdesk Uttranews