shishu-mandir

यदि खाते में नहीं है एक भी रुपया फिर भी निकाल पाएंगे 10 हजार रुपए, जल्दी खुलवाए ये खाता

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

Bank Account में कई बार पैसा खत्म हो जाता है और हमें अचानक पैसे की जरूरत पड़ जाती है, ऐसे में हमें कई बार अन्य लोगों से पैसे लेने पड़ते हैं, जो कई बार शर्मिंदगी का कारण भी बनता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी स्कीम ( government scheme ) के बारे में बताइए इसमें बैंक अकाउंट में पैसा ना होने पर भी आपको ₹10000 तक मिल जाते हैं चलिए जानते हैं कैसे।

new-modern
holy-ange-school

अगर आप इस स्कीम का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले प्रधानमंत्री जनधन खाता (PM Jan Dhan account ) खुलवाना होगा। यह खाता आप किसी भी निजी या सरकारी बैंक में खुलवा सकते हैं, इसकी सबसे बड़ी खासियत यह होती है कि इसमें आपको पैसा रखने की कोई minimum amount जमा नहीं करना होता है इसके साथ ही इसमें आपको कहीं और फायदे भी मिलते हैं।

gyan-vigyan

प्रधानमंत्री जनधन बैंक अकाउंट (PM Jan Dhan account ) का सबसे बड़ा फायदा यह है, कि अगर आपके अकाउंट में कोई पैसा नहीं है तो फिर भी आप 10 हजार रुपए तक निकाल सकते है। यह पैसा आपको overdraft के तहत मिलता है और बाद में इसे आप बैंक को लौटा सकते हैं।

इतना ही नहीं Jan Dhan account से खाता खोलने के लिए आपको कोई अमाउंट जमा नहीं करना पड़ता है, इसमें आपको Rupay Debit Card भी मिलता है साथ ही ₹200000 का दुर्घटना बीमा और ₹30000 का लाइव कवर में मिलता है।