उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड चुनाव देश राजनीति विविध शिक्षा सिटीजन जर्नलिज़्म हिमांचल प्रदेश

मल्लिकार्जुन खरगे ने संभाली कांग्रेस की कमान

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज अपना पद ग्रहण कर लिया है। निर्वतमान अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज औपचारिक रूप से कांग्रेस अध्यक्ष की कमान मल्लिकार्जुन खरगे को सौंप दी। इस दौरान आयोजित एक समारोह में सोनिया गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि- यह बड़ी बात है कि एक कमजोर परिवार से आने वाले नेता को पार्टी ने चुना है। वह अपनी मेहतन व लगन से यहां तक पहुंचे हैं। कहा कि मुझे यकीन है कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस पहले से ज्यादा मौजूद होगी। उन्होंने कहा, लोकतांत्रिक तरह से कांग्रेस ने अपना नया अध्यक्ष चुना है।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर अपने पहले भाषण में मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, मेरे लिए यह काफी भावुक क्षण है कि एक सामान्य कार्यकर्ता, मजदूर का बेटा कांग्रेस अध्यक्ष चुना गया। उन्होंने कहा, एक ब्लॉक अध्यक्ष के शुरू हुई मेरी यात्रा को आप सभी ने इस मुकाम तक पहुंचाया है। इसके लिए आप सभी का आभार। उन्होंने वर्तमान सरकार पर भी हमला बोलते हुए कहा कि नए भारत में भूखमरी, प्रदूषण बढ़ रहा है, लेकिन रुपया गिर रहा है। सरकार सो रही है लेकिन सीबीआई, ईडी और आईटी 24 घंटे काम कर रहे हैं। कहा कि बेरोजगारों और महंगाई दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

Related posts

कुमाऊं विवि (Kumaon University) पीएचडी प्रवेश परीक्षा मामला— एनएसयूआई ने की प्रशासनिक अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग, आंदोलन की चेतावनी

Newsdesk Uttranews

अंकिता को न्याय दिलाने और हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन

editor1

Bageshwar- पशुपालन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सौरभ बहुगुणा पहुंचे बागेश्वर

editor1