shishu-mandir

बैंक दे रहा है 80 हजार रुपए हर महीने कमाने का मौका, बस करना है यह काम

editor1
2 Min Read

State Bank of India देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है। एसबीआई समय-समय पर अलग-अलग स्कीम लाता रहता है जिससे लोग उसके साथ जुड़कर अपना फायदा ले सकते हैं। ऐसा ही एक मौका एसबीआई और लेकर आया है जिसकी मदद से आप हर महीने ₹80000 तक कमा सकते हैं। चलिए इसके बारे में अधिक जानकारी देते हैं।

new-modern
gyan-vigyan

आप सभी जिनके पास भी State Bank of India का ATM card है वे सभी ATM गए ही होंगे। यह सभी एटीएम State Bank of India के द्वारा खुद नहीं लगवाए जाते हैं बल्कि बैंक के द्वारा ATM franchise कॉन्ट्रैक्ट अलग-अलग कंपनियों को दिया जाता है जो एटीएम लगवाने का काम करती हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

दरअसल अगर आप SBI ATM Franchise लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको कुछ शर्तों को पूरा करना होगा। 1- पहली शर्त है कि आपके पास कम से कम 50 से 80 स्क्वायर फुट की जगह होनी चाहिए।
2- और अगर आस पास कोई ATM है तो दोनों के बीच की दूरी 100 मीटर होनी चाहिए। इसके साथ ही एटीएम के लिए आपको ग्राउंड फ्लोर पर कमरा चाहिए और उसकी विजिबिलिटी अच्छी होनी चाहिए।
3- 24 घंटे पावर सप्लाई की व्यवस्था होनी चाहिए और कम से कम 1 किलो वाट का बिजली कनेक्शन होना अनिवार्य है।

4- इसके साथ ही एटीएम से प्रतिदिन कम से कम 300 ट्रांजैक्शन होने चाहिए या उसकी इतनी क्षमता होनी चाहिए।
5-जहां SBI ATM लगेगा वहां कंक्रीट की छत होनी चाहिए और इसके साथ ही वीसैट लगाने के लिए अथॉरिटी और सोसाइटी से no objection certificate होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए ATM franchise कंपनियों से भी संपर्क किया जा सकता है।