उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा रानीखेत

Almora- क्षेत्र पंचायत समिति ताड़ीखेत की बैठक आयोजित, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

अल्मोड़ा 28 अप्रैल, 2022- क्षेत्र पंचायत समिति ताड़ीखेत की बैठक आज क्षेत्र प्रमुख ताड़ीखेत हीरा सिंह की अध्यक्षता में विकास खण्ड सभागार ताड़ीखेत में सम्पन्न हुई। बैठक में क्षेत्र से आये सदस्यगणों ने सदन में अपने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। सदन में विभागवार चर्चा करते हुए सदस्यों द्वारा समस्यायें रखी, जिनका शीघ्र समाधान हेतु अधिकारियों द्वारा विभागीय स्तर पर पक्ष रखते हुए कृत कार्यवाही से अवगत कराया। बैठक में विभागों से आए अधिकारियों द्वारा विभागीय जनकल्याण विभिन्न विभागीय योजनाओं की जानकारी सदन के माध्यम से सभी सदस्यगणों को अवगत कराया।

बैठक में मुख्य रूप से पेयजल, सड़क, कृषि, औद्योनिकी, स्वास्थ्य, विद्युत से सम्बन्धित समस्यायें प्रमुखता से रखी गयी। बैठक में उपस्थित रानीखेत विधायक प्रमोद नैनवाल ने सदन को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारी पंचायतें लोकतन्त्र का आधार है। बैठक में क्षेत्र प्रमुख हीरा सिंह ने कहा कि क्षेत्र पंचायत की बैठक में जो भी मुद्दे व समस्यायें रखी गयी है आगामी बैठक तक सम्बन्धित विभाग इन समस्याओं का समाधान करें।

बैठक में विभिन्न सदस्यों द्वारा सदन के माध्यम से अनेक प्रस्ताव पारित किये गये जिनमें शासन स्तर पर सन्दर्भित प्रस्तावों के सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे ने सदन को अवगत कराया कि शासन स्तपर जिन प्रस्तावों को भेजना जाना है उन्हें शीघ्र भेजा जाय। बैठक में सेवायोजन विभाग की ओर से संचालित संकल्प योजनान्तर्गत जनपद में संचालित स्वरोजगार, आजीविकापरक एवं कौशल विकास से सम्बन्धित योजनाओं एवं विभागीय ग्रामीण स्वरोजगार सम्बन्धित सभी योजनाओं को एक मंच के तहत लाने हेतु जोर दिए जाने के लिए सभी जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए योजना की जानकारी जिला सन्दर्भ व्यक्ति दीपक जोशी द्वारा दी गयी।

बैठक में विभिन्न क्षेत्रों में निर्माणाधीन सड़कों को पूर्ण किए जाने, क्षतिग्रस्त कलमठों, पैराफिटों, कौजवे की मरम्मत किए जाने सम्बन्धी मामले सदन में रखे गये। राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चौना-पाखुड़ा में चिकित्सा अधिकारी की नियुक्ति किए जाने की मॉग पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने शीघ्र ही नियुक्ति करने का आश्वासन दिया। मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन का कार्य प्रगति पर है उन्होंने सभी से सहयोग की अपील की। बैठक में विद्युत, शिक्षा, उरेडा, पर्यटन, युवा कल्याण, आपदा प्रबन्धन, सिंचाई आदि विभागों की समीक्षा करते हुए विभिन्न सदस्यों द्वारा सदन के माध्यम से अपने-अपने क्षेत्र की समस्या रखी। इस बैठक में संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत जय किशन, ज्येष्ठ उप प्रमुख, कनिष्ठ उप प्रमुख, मा0 सांसद प्रतिनिधि सहित अन्य सदस्यगण व अधिकारी उपस्थित रहे।

2nd Press Note & Photos

Related posts

बाजार खुलने की रियायत (relaxation)से ग्राहकों को मिल रही है राहत बाजार में कम दिख रही है भीड़

Newsdesk Uttranews

Almora- एडी ने राइंका लोधिया व अल्मोड़ा इंटर कॉलेज का किया औचक निरीक्षण

Newsdesk Uttranews

उत्तराखंड में संचालित 108 सेवा के खस्ताहाल व्यवस्था का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, न्यायालय ने राज्यसरकार और सेवा दे रही कंपनी को जारी किया नोटिस पढ़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews