उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड

Uttarakhand- खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में शोभा ने जीता स्वर्ण पदक

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

पिथौरागढ़। विगत 23 अप्रैल से आगामी 3 मई तक जैन यूनिवर्सिटी बंगलुरू में चल रही खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 में पिथौरागढ़ की महिला मुक्केबाज शोभा कोहली ने 48 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया है। शोभा ने इस प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सीयू यूनिवर्सिटी की सोमवती को पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

सेमीफाइनल में उन्होंने कुरूक्षेत्र यूनिवर्सिटी हरियाणा की रजनी को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं फाइनल मुकाबले में शोभा कोहली ने डीडीयूजीयू यूनिवर्सिटी उत्तर प्रदेश की शिल्पा यादव को 5-0 से पराजित कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। यह जिला क्रीड़ाधिकारी भुवन चन्द्र पन्त ने दी। शोभा कोहली साई एक्सटेंशन सेन्टर देवसिंह मैदान में बॉकि्ंसग प्रशिक्षक निखिल महर से प्रशिक्षण प्राप्त करती हैं।

पूर्व में वह आवासीय बालिका बॉकि्ंसग क्रीड़ा छात्रावास पिथौरागढ़ की छात्रा रही हैं। शोभा इससे पहले भी राष्ट्रीय प्रतियोताओं में स्वर्ण सहित कई पदक जीत चुकी हैं। वह जनपद के किनीगाड़ की निवासी हैं। उनके पिता भीम राम ग्रामीण निर्माण विभाग, पिथौरागढ़ में कार्यरत हैं।

शोभा की इस उपलब्धि पर अनेक खिलाड़ियों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों व खेल प्रेमियों ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। उनकी इस उपलब्धि के लिए सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा के कुलपति प्रो नरेंद्र सिंह भंडारी, विश्वविद्यालय क्रीड़ा प्रभारी लियाकत अली सहित अन्य अधिकारियों/ कर्मचारियों ने हर्ष जताते हुए कहा कि शोभा के गोल्ड मैडल जितने से विश्वविद्यालय को गर्व हुआ है।

Related posts

अल्मोड़ा ब्रेकिंग : रैलाकोट के जंगल में लगी आग

Newsdesk Uttranews

मिनी कश्मीर में हवाई सेवा ​शुरू : कैमरे की नजर

Newsdesk Uttranews

बड़ा सवाल -सरकारी मशीनरी को नियंत्रित करने वाला ऑडिट विभाग में कर्मचारियों की भारी कमी