shishu-mandir

Bageshwar- 26 मार्च को सरयू व गोमती नदी के घाटो की होगी सफाई,गंगा आरती का भी होगा आयोजन

editor1
2 Min Read

बागेश्वर। 24 मार्च, 2022- स्वच्छ गंगा मिशन के अंतर्गत गठित जिला गंगा समिति की बैठक आज जिला कार्यालय में आयोजित हुई। बैठक में कहा गया कि गंगा में मिलने वाली सरयू व गोमती नदी को प्रदूषण मुक्त करने के लिए गंगा स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। स्वच्छता पखवाड़ा के तहत 26 मार्च को नदी घाटों पर स्वच्छता अभियान, श्रमदान, गंगा आरती, गंगा स्वच्छता शपथ तथा पदयात्रा रैली, आदि कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

new-modern
gyan-vigyan

26 मार्च को सुबह 8 बजे से पूर्व नुमाईशखेत में सभी अधिकारी एवं कर्मचारी एकत्रित होंगे, उसके बाद वहां से स्च्छता जागरूकता रैली शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए निकाली जाएगी। जिलाधिकारी विनीत कुमार ने कहा कि सरयू घाट पर सफाई अभियान चलाया जायेगा। उन्होने पालिका के ​अधिशासी अधिकारी से दस्ताने व बैग आदि की व्यवस्था करने को कहा गया है।

saraswati-bal-vidya-niketan

जिलाधिकारी विनीत कुमार ने कहा कि कहा कि नदी किनारे बसे गांवो के प्रधानों एवं नगरों के निकायों के चेयरमैनो को नदी स्वच्छता समिति से भी जोडा जायेगा। उन्होने सड़क महकमे के अधिकारियों को निर्देश दियें कि वे नदी के समानांतर जा रही सड़को के किनारों से कूड़ा हटाए।जिलाधिकारी ने नदी में कूड़ा जाने से रोकने के लिए नदी के किनारे बसे नगर निकायों के अधिशासी अधिकारियों को भी नियमित सफाई करने के निर्देश दिये। डीएम ने अधिकारियों को सरयू-गोमती नदियो को गंदा करने वाली गतिविधियों को चिन्हित करने के साथ ही उसके निस्तारण के लिए कार्ययोजना बनाने को भी कहा।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डीडी पंत, प्रभागीय वनाधिकारी हिमांशु बागरी, अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल, परियोजना निदेशक संजय सिंह, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, मुख्य कृषि अधिकारी एसएस वर्मा, जल संस्थान के अधिशासी अभियंता डीएस देवड़ी, पेयजल निगम के वीके रवि, ग्रामीण निर्माण विभाग के रमेश चन्द्रा और नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी सतीश कुमार आदि लोग मौजूद रहे।