shishu-mandir

Subsidy On LPG cylinder :फिर मिलने लगी सब्सिडी, ऐसे करें चैक

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम देशभर में आसमान छू रहे हैं जो किसी भी व्यक्ति के लिए एक बड़ी समस्या बने हुए हैं। बढ़े हुए दामों के साथ-साथ ग्राहकों को गैस सब्सिडी (Subsidy On LPG cylinder) भी नहीं मिल रही थी, लेकिन अब गैस सब्सिडी ग्राहकों के खाते में होनी शुरू हो गई है, सरकार के इस कदम से महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को कुछ राहत जरूर मिलेगी।

अलग-अलग मिल रही है सब्सिडी (Subsidy On LPG cylinder)

लोगों से शिकायतें मिल रही थी कि उनके खातों में सब्सिडी (Subsidy On LPG cylinder) के रूप में अलग अलग रकम आ रही है। अभी शुरुआत में एलपीजी उपभोक्ताओं को 79.29 रुपये प्रति सिलेंडर गैस सब्सिडी मिल रही है। लेकिन कई लोगों के खातों में 158.52 पैसे तो कई लोगों के खातों में 237.78 रुपये आ रहे है, इसलिए लोग असमंजस में हैं कि गैस सब्सिडी असल में आज कितनी रही है। इसका एक ही हल है कि आप खुद चेक करें कि आपको कितनी सब्सिडी मिली है।

Dehradun Breaking : फिर लौटा lockdown, इन इलाकों में लगायी गयी पाबंदिया

कैसे करें चेक

अगर आपको चेक करना है कि आपके खाते में गैस सब्सिडी (Subsidy On LPG cylinder) आई या नहीं तो उसके लिए आप नीचे दिए इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

1 – www.mylpg.in पर जाइए जिसके बाद आपको दो स्क्रीन दिखाई देंगी यहां आपको दाईं ओर गैस सिलेंडरों में अपने प्रोवाइडर की फ़ोटो पर क्लिक करना है।
2-इसके बाद आपके गैस सर्विस प्रोवाइडर की विंडो पर जाना है यहां एकाउंट बनाना है अगर पहले से है तो साइन इन करना है।
3- इसके बाद लॉगइन करने पर आपको व्यू सिलेंडर बुकिंग हिस्ट्री पर क्लिक करना है,यहां आपको पता चलेगा कि किस सिलेंडर पर कितनी सब्सिडी मिलेगी।

4- अगर आपको सब्सिडी नही मिली है तो आप यहां www.mylpg.in में जाकर शिकायत भी दर्ज करा सकते है।

अगर आप शिकायत दर्ज कराना चाहते है तो आप 180022333555 ओर भी कॉल करके दर्ज करा सकते है।