shishu-mandir

सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर उत्तराखण्ड में 3 दिन का राजकीय शोक

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर उत्तराखण्ड में 3 दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसकी घोषणा की। उत्तराखण्ड में सीडीएस जनरल बिपिन रावत के आकस्मिक निधन पर 9 दिसंबर से 11 दिसंबर तक तीन दिन राजकीय शोक घोषित किया गया हैं।

new-modern
gyan-vigyan

Breaking: कन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस विपिन रावत का निधन, वायुसेना ने की पुष्टि


सीडीएस जनरल बिपिन रावत के आकस्मिक निधन पर मुख्यमंत्री धामी ने शोक व्यक्त करते हुए उनके निधन को देश व प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति बताया हैं। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्माओं की शान्ति तथा शोक संतप्त परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के ​लिये ईश्वर से प्रार्थना की।

saraswati-bal-vidya-niketan

Breaking news : CDS विपिन रावत को लेकर बड़ा अपडेट, जानिए स्वास्थ को लेकर क्या है अपडेट


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देश की सीमाओं की सुरक्षा एवं देश की रक्षा के लिए उनके द्वारा लिये गये साहसिक निर्णयों एवं सैन्य बलों के मनोबल को सदैव ऊंचा बनाये रखने के लिए उनके योगदान को देश सदैव याद रखेगा।


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत की परवरिश उत्तराखण्ड के छोटे से गांव में हुई। वे अपनी विलक्षण प्रतिभा, परिश्रम तथा अदम्य साहस एवं शौर्य के बल पर सेना के सर्वोच्च पद पर आसीन हुए तथा देश की सुरक्षा व्यवस्थाओं एवं भारतीय सेना को नई दिशा दी। उनके आकस्मिक निधन से उत्तराखण्ड को भी बड़ी क्षति हुई है। हम सबको अपने इस महान सपूत पर सदैव गर्व रहेगा।


मुख्यमंत्री आवास में बुधवार को भाजपा विधानमण्डल दल की बैठक में सीडीएस जनरल बिपिन रावत के हेलीकाप्टर दुर्घटना में हुए आकस्मिक निधन पर दो मिनट का मौन रखकर सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि आर्पित की गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड से भी जनरल रावत का विशेष लगाव था। राज्य के विकास की उनकी अपनी सोच थी। अभी हाल ही में राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर अपनी पत्नी के साथ वे देहरादून आये थे, उनका आकस्मिक निधन उत्तराखण्ड के लिए बड़ा ही दुःखद है।बैठक में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, डॉ हरक सिंह रावत, बंशीधर भगत, श्री सुबोध उनियाल, बिशन सिंह चुफाल, स्वामी यतीश्वरानन्द,विधायक हरवंश कपूर,हरभजन सिंह चीमा सहित अन्य विधायक मौजूद थे। गणों ने भी श्री जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित की।