उत्तरा न्यूज
अभी अभी चम्पावत

Champawat में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम – ‘ नये इरादे-युवा सरकार ‘ आयोजित

State Level Programme in Champawat

चंपावत 8 जनवरी 2022

शुक्रवार को सरकार के 05 साल पूर्ण होने पर आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम ‘नये इरादे-युवा सरकार’ का आयोजन विधानसभा टनकपुर में मुख्य अतिथि विधायक कैलाश चन्द्र गहतोड़ी तथा विधानसभा लोहाघाट में विधायक पूरन सिंह उपस्थित में किया गया। इस कार्यक्रम में प्रदेश मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वर्चुवली जुड़े और क्षेत्र की जनता को संबोधित किया। उन्होंनें प्रदेश में जनता के लिए सरकार द्वारा दी गई लाभकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

मुख्यमंत्री के संबोधन के बाद चम्पावत के क्षेत्रीय विधायक द्वारा विभिन्न विभागों के 34 करोड़ रूपये की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। वहीं बातें कम काम ज्यादा कार्यक्रम में विभिन्न विभागां द्वारा अपनी विभागीय स्टाल लगाकर आम जन को सरकारी योजनाओं के बारे जानकारी दी एवं लाभान्वित किया, जिसमें राजस्व विभाग द्वारा 30 लाभार्थी के मामले का तत्काल निस्तारण किया।

nitin communication

पशु चिकित्सा विभाग द्वारा 74 लाभार्थियों को लाभ पहुंचाया तथा 5 किसान क्रेडिट बनाये गये, आयुर्वेदिक विभाग द्वारा 85 मरीजों का उपचार किया। सहकारिता समिति द्वारा 20 लाभार्थियों को चैक वितरण किये गये, 35 मुख्यमंत्री राहत कोष के चैक वितरण किये।

अपने संबोधन में क्षेत्रीय विधायक चम्पावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश में विकास के अनेक कार्य हुए है और हो रहे हैं। पिछले पांच सालों में डबल इंजन की सरकार में जनहित में अनेक कार्य किये गये हैं। स्वास्थ्य सुविधाओं में लंबे समय से लंबित प्रकरणों एवं अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अनेक कार्य हुए हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में सीमित संसाधन होने के बावजूद भी कोरोना काल में लोगों की परेशानियों को देखते हुए हर क्षेत्र में लोगों को राहत देने का कार्य किया गया। स्वास्थ्य, परिवहन, संस्कृति एवं अन्य विभिन्न क्षेत्रों से जुडे़ लोगों को राहत दी गई।

वहीं नेहरु पार्क लोहाघाट में विधायक पूरन सिंह फर्त्याल ने बातें कम काम ज्यादा के तहत सरकार के चार साल के बेमिसाल कार्यों के बारे में बताया। क्षेत्रीय विधायक लोहाघाट ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार अपने कार्यां का निर्वहन पूर्ण निष्ठा से कर रही है। विधायक ने कहा कि उन्होंने विधान सभा स्तर पर हर गांव और हर क्षेत्र में मांग के अनुरुप विकास कार्य करवाए हैं। कहा कि देश में स्वास्थ्य के क्षेत्र में सबसे बड़ी योजना आयुष्मान भारत योजना चलाई जा रही है। राज्य में अटल आयुष्मान योजना से लोगों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुरक्षा कवच दिया गया है। बताया कि बीते पांच सालों में नगर को कोलीढेक झील के अलावा, नगर पालिका का दर्जा, उपजिला चिकित्सालय की सौगात के अलावा पाटी, बाराकोट में पेयजल योजनाओं के अलावा सड़कों का जाल बिछाया है।

विधायक ने कहा कि भाजपा सरकार ने लोगों की भावनाओं के अनुरुप कार्य किया है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इसलिए विकासपरक योजनाएं चलायी जा रही है जिससे समाज के अन्तिम पंक्ति पर खड़े लोग लाभान्वित हो सकें। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के 22 से ज्यादा स्टाल के माध्यम से लोगों योजनाओं की जानकारी दी गयी एवं सीधे लाभ दिया गया। इस दौरान कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण विधायक पूरन सिंह फर्त्याल ने किया।

कार्यक्रम के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष दीपचंद पाठक, नगर पालिका अध्यक्ष टनकपुर विपिन कुमार वर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष बनबसा रेनू अग्रवाल, एसडीएम टनकपुर हिमांशु कफल्टिया, सीओ टनकपुर अविनाश वर्मा, एपीडी वीमी जोशी समेत क्षेत्रीय जनता मौजूद रही। वही विधानसभा लोहाघाट में जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति राय, मुख्य विकास अधिकारी आरएस रावत, ब्लाक प्रमुख नेहा ढेक, विनिता फर्त्याल, सुमन लता, बीडीओ एमसी परगांई क्षेत्रीय जनता मौजूद रही।

Related posts

श्राद्ध श्रद्धा और कलयुग

Newsdesk Uttranews

फिजियोथेरेपी में है कई लाइलाॅज बीमारियों का इलाज

Uttarakhand भाजपा सरकार के चार वर्षों के कार्यकाल पर उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने यह कहा

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!