shishu-mandir

फॉरेस्ट गार्ड (Forest guard) भर्ती परीक्षा में धांधली को लेकर एनएसयूआई ने प्रदेश सरकार व वन मंत्री हरक​ सिंह रावत का पुतला फूंका, मांगा इस्तीफा

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read

फॉरेस्ट गार्ड (Forest guard) भर्ती परीक्षा को निरस्त करने उठाई मांग

Screenshot-5

अल्मोड़ा। फॉरेस्ट गार्ड (Forest guard) भर्ती परीक्षा में धांधली को लेकर एनएसयूआई ने शुक्रवार यानि आज प्रदेश सरकार व वन मंत्री हरक सिंह रावत का पुतला फूंका। साथ ही वन मंत्री रावत से इस्तीफे की मांग की। भर्ती परीक्षा को निरस्त कर मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने व आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

new-modern
gyan-vigyan
forest guard

एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव गोपाल मोहन भट्ट व पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष सोहन भट्ट के नेतृत्व में सभी एनएसयूआई कार्यकर्ता यहां चौघानपाटा में एकत्रित हुए। जहां प्रदेश सरकार व वन मंत्री हरक सिंह रावत का पुतला दहन किया।

saraswati-bal-vidya-niketan

प्रदेश सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए वक्ताओं ने कहा कि दो साल बाद फारेस्ट गार्ड (Forest guard) भर्ती परीक्षा आयोजित की गई वह भी धांधली की भेंट चढ़ गई। प्रदेश सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर कितनी सजग है इससे साफ हो गया है।

प्रदेश महासचिव गोपाल मोहन भट्ट ने कहा कि प्रदेश की जीरो टॉलरेंस सरकार युवाओं के साथ छल कर रही है भाजपा सरकार में युवा नौकरी के लिए दर—दर भटक रहे है। लेकिन सरकार बेरोजगार युवाओं की सुध लेने को तैयार नहीं है।

पुतला दहन के बाद एनएसयूआई की ओर से जिलाधिकारी के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा गया। ज्ञापन में कहा कि 2017 में सत्ता आने से पहले भाजपा ने गैरसैंण को स्थायी राजधानी बनाने का वायदा किया था लेकिन तीन साल बाद भी सरकार अपने इस वायदे पर खरा नहीं उतर पायी। जिस कारण प्रदेश की जनता अपने को ठगा महसूस कर रही है।

कहा कि महाविद्यालयों में रिक्त 800 पदों को लेकर एनएसयूआई पिछले 1 वर्ष से आंदोलनरत है उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने अगस्त 2019 में रिक्त पदों को भरने का आश्वासन दिया था लेकिन मामले में कोई कार्यवाही नहीं हो पाई। इसके अलावा एससी—एसटी वर्ग के छात्र—छात्राओं को लंबे समय से छात्रवृत्ति का लाभ नहीं मिल पा रहा है शीघ्र छात्रवृत्ति दिए जाने की मांग की गई।

इस अवसर पर एनएसयूआई महासचिव गोपाल मोहन भट्ट, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सोहन भट्ट, आर्शीवाद गोस्वामी, छात्रसंघ उपाध्यक्ष अरविंद सिंह बोहरा, नवीन कनवाल, पंकज आर्य, भगवत सिंह, पंकज कुमार, गोविंद, लतिल फर्त्याल, अभिषेक बनौला, गोकुल सिंह, चंदू कार्की समेत अन्य लोग मौजूद थे।

dda

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/