Soldier died

soldier died who came home on vacation

दिनेशपुर, 03 नवंबर 2020
छुट्टी पर घर आए एक जवान की जलाशय में डूबने से मौत (Soldier died ) हो गई। कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सैनिक का शव जलाशय से बाहर निकाला गया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। जवान की मौत से
मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक ग्राम कुल्हा पोस्ट मजरा आनंद सिंह चक्कीमोड़ उधमसिंह नगर, मूल निवासी गाज, ग्रामसभा मौना, ब्लॉक रामगढ़, जिला नैनीताल निवासी पुष्पेंद्र सिंह नयाल (25) पुत्र गोविंद सिंह वर्ष 2015 में कुमाऊं रेजीमेंट में भर्ती हुए थे। वर्तमान में वह 13 राष्ट्रीय राइफल में जम्मू कश्मीर में तैनात थे।

रविवार रात खाना खाने के बाद पुष्पेंद्र हरिपुरा जलाशय में टहलने निकल गया।
पुष्पेंद्र काफी समय के बाद भी जब घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी तलाश की। हरिपुरा बैराज के चौकीदार से पूछने पर उसने परिजनों को बताया कि कुछ देर पहले वह जलाशय के पास टहल रहा था। अनहोनी की आशंका से परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से करीब 4 घंटे के रेसक्यू के बाद पुष्पेंद्र का शव जलाशय से (Soldier died) बाहर निकाला। पुष्पेंद्र की मौत की खबर सुनकर घर में कोहराम मच गया। बेटे का शव देख मां बेहोश हो गई।

पुष्पेंद्र तीन भाई—बहनों में सबसे बड़े थे। वह 4 अक्तूबर को एक माह की छुट्टी पर घर आये थे। सोमवार शाम को को रानीबाग के चित्रशिला घाट में उसका अंतिम संस्कार किया गया। एक साल पहले ही पुष्पेंद्र ने धूमधाम से बहन मीना की शादी करायी थी।

यह भी पढ़े

उत्तराखंड: स्कूल खुलने के पहले दिन छात्र निकला corona positive, मचा हड़कंप

बदल गया vodaphone-idea का नाम, अब VI नाम है नई पहचान

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें