corona
corona

रानीखेत, 02 नवंबर 2020
राज्य में स्कूल खुलने के पहले दिन ही 12वीं के एक छात्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (corona positive
) पाई गई है। इस मामले के सामने आने के बाद शिक्षा विभाग व संबंधित स्कूल में हड़कंप मचा हुआ है।

मामला अल्मोड़ा जनपद के रानीखेत स्थित एक इंटरमीडिएट कॉलेज का है। जहां स्कूल पहुंचे एक 12वीं का छ़ात्र रैपिड टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। सूचना के बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा ऐतिहातन स्कूल को तीन दिन बंद रखने के आदेश दे दिए गए हैं।

प्रशासन ने विद्यालय प्रशासन को छात्र के संपर्क में आए सभी विद्यार्थियों व उनके परिजनों से संपर्क कर उन्हें सूचित करने और तीन दिन सेल्फ क्वारंटीन रहने के निर्देश दिए हैं साथ ही कक्षा अध्यापक को कोरोना टेस्ट कराने को कहा है।

कोरोना के चलते सात माह बाद स्कूलों के खुलने के बाद नगर के रोडवेज स्टेशन के समीप स्थित एक इंटरमीडिएट कॉलेज में अध्ययनरत छात्र-छात्राए अपने विद्यालय पहुंची। इस दौरान एक छात्र विद्यालय आया और उसके चाचा ,चाची अपना स्वास्थ्य खराब होने के चलते नागरिक चिकित्सालय पहुंचे। जहां रैपिड टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव (corona positive) आयी।

Baba ka Dhaba- मशहूर करने वाले के खिलाफ ही ढाबा मालिक पहुंचा थाने

चिकित्सालय द्वारा उसकी सूचना विद्यालय को दी गई। उसके बाद छात्र का भी रैपिड टेस्ट करने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी। छात्र के पॉजिटिव आने के बाद विद्यालय में हड़कंप मच गया। इसी बीच विद्यालयों के खुलने पर निरीक्षण के लिए निकली संयुक्त मजिस्ट्रेट अपूर्वा पाँडे उक्त विद्यालय में पहुंच गयी। जहां उन्हें विद्यालय प्रशासन द्वारा छात्र की पॉजिटिव आने की सूचना प्रधानाचार्य सुनील मसीह द्वारा दी गई।

संयुक्त मजिस्ट्रेट ने विद्यालय प्रशासन को छात्र के संपर्क में आए उसकी कक्षा के सभी छात्रों से संपर्क करने व छात्रों तथा उनके परिजनों को तीन दिन होम सेल्फ क्वारंटीन रहने के आदेश दिए गए। साथ ही कक्षा अध्यापक को कोरोना टेस्ट कराने के आदेश दिए गए तथा विद्यालय को तीन दिन बंद रखने व विद्यालय को सैनिटाइज करने के आदेश दिए बताया। प्रधानाचार्य सुनील ने बताया कि विद्यालय खुलने के बाद स्कूल आए छात्रों का थरमल सकेनिग करने के साथ ही उन्हें सामाजिक दूरी के साथ उनके कक्षा में बैठाया गया था।

ब्रेकिंग- अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव (corona positive) महिला की मौत

उन्होंने बताया प्रशासन के आदेश के बाद विद्यालय को तीन दिन के लिए बंद कर दिया है ।संयुक्त मजिस्ट्रेट ने बताया कि विद्यालय में एक छात्र के पाज़िटिव (corona positive) निकलने के बाद विद्यालय को तीन दिन बंद करने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही बताया कि विद्यालय प्रशासन को छात्र के संपर्क में आए उसकी कक्षा के सभी छात्रों से संपर्क करने व छात्रों तथा उनके परिजनों को तीन दिन होम सेल्फ क्वारंटीन रहने के आदेश दिए गए तथा कक्षा अध्यापक को कोरोना टेस्ट कराने के आदेश दिए गए हैं। नागरिक चिकित्सालय के सीएमएस डॉक्टर केके पांडे ने बताया कि तीनों (corona positive)लोग नगर के शिव मंदिर के निकट के रहने वाले हैं वहीं इसके अलावा इस क्षेत्र में दो अन्य लोग भी पाज़िटिव आये हैै।ये सभी पांच लोग सेल्फ होम आइसोलेशन में रह रहे है


नागरिक चिकित्सालय के सीएमएस डॉक्टर केके पांडे ने बताया कि चिकित्सालय में तैनात एक चिकित्सक व उनका पुत्र भी कोरोना पाज़िटिव (corona positive) पाए गए हैं। 3 दिन पूर्व उक्त चिकित्सक की पत्नी पाज़िटिव आयी थीं। साथ ही बताया ये तीनों भी सेल्फ होम आइसोलेशन में रह रहे हैं।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें