Soban Singh Jeena University will start performing arts courses

Soban Singh Jeena University me honge suru

अल्मोड़ा। उदयशंकर की कार्यस्थली रही सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में अब सो​बन सिंह जीना विश्वविद्यालय (Soban Singh Jeena University) परफार्मिंग आर्टस के पाठयक्रम शुरू करेगा। गौरतबल है कि अल्मोड़ा में रंगमंच का अपना एक समृद्ध इतिहास रहा है।

नृत्य सम्राट उदयशंकर , मोहन उप्रेती, शंकर उप्रेती, ब्रजेन्द्र लाल साह, मोहन सिंह रीठागाडी आदि अनेक रंगकर्मियों, कलाकारों, संस्कृतिकर्मियों के दौर में यहां के रंगमंच के इतिहास ने अपने सुनहरे दिन देखे है। (Soban Singh Jeena University)

corona update – अल्मोड़ा में एक सप्ताह के भीतर दूसरी मौत


आज सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर नरेंद्र सिंह भंडारी ने अल्मोड़ा विश्वविद्यालय में परफार्मिंग आर्ट्स (थिएटर) पाठ्यक्रमों के संचालन के लिए एक बैठक आयोजित की।

कुलसचिव डॉ बिपिन चंद्र जोशी, दृश्य कला संकायाध्यक्ष प्रोफेसर शेखर चंद्र जोशी और पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के डॉ ललित चंद्र जोशी ने इस बैठक में अपने विचार प्रस्तुत किये।

पानी(Water) की दिक्कत— यहां बैलों के गले में घुंघरू नहीं, बंधे होते हैं पानी के बर्तन, वायरल वीडियो खोल रहा है जल महकमे की पोल

बताते चले कि परफार्मिग आर्टस की कक्षााओं के लिये सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के कुल​पति प्रोफेसर भंडारी ने परफार्मिंग आर्टस के पाठयक्रमों के संबंध में डॉ ललित जोशी को अधिकृत किया था। इस बैठक में जोशी ने परफार्मिंग आर्ट्स पाठ्यक्रम के संबंध में अवगत कराया।

Betalghat- नाबालिग से दुराचार के तीन आरोपित गिरफ्तार


बैठक में सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय
के कुलपति प्रोफेसर भंडारी ने कहा कि अल्मोड़ा की धरती गीत-संगीत, नाट्य, थियेटर आदि से समृद्ध रही है और अब नई पीढ़ी रंगमंच को पुष्पित—पल्लवित कर रही है।

बैठक में कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय अब परफार्मिंग आर्टस के पाठयक्रम शुरू करेगा।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें