एससी—एसटी कार्मिकों(SC-ST Employee) के लिए सुरक्षा की मांग, पीपल्स पार्टी आफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) ने सीएम को लिखा पत्र

UTTRA NEWS DESK
1 Min Read

एससी—एसटी कर्मचारियों (SC-ST Employee) की सुरक्षा को बताया खतरा

अल्मोड़ा। पदोन्नति में आरक्षण के विरोध को लेकर चल रही बेमियादी हड़ताल के बीच पीपल्स पार्टी आफ इंडिया(डेमोक्रेटिक) ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। जिसमें एससी—एसटी कर्मचारियों (SC-ST Employee) की सुरक्षा की मांग की है।

medical hall

पीपल्स पार्टी आफ इंडिया(डेमोक्रेटिक) के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ. प्रमोद कुमार ने सीएम को भेजे पत्र में कहा कि उत्तराखंड के समस्त विभागों में राजकीय कर्मचारी, एससी—एसटी वर्ग के कर्मचारियों (SC-ST Employee) को पदोन्नति में प्रतिनिधित्व के विरोध हेतु आंदोलनरत है। लेकिन एससी—एसटी वर्ग के कार्मिक (SC-ST Employee) अपने—अपने कार्यस्थलों पर कार्यरत हैं।

उन्हें जबरन कार्य करने से रोकने की शिकायतें सामने आ रही है। ऐसे में अगर आंदोलनरत कर्मचारियों द्वारा जबरन कार्यालयों में तालाबंदी आदि की जाती है तो वहां कार्यरत कार्मिकों की सुरक्षा को खतरा उत्पन्न होने व विवाद होने की आशंका है।

कार्यालयों में कार्यरत कार्मिकों (SC-ST Employee) के साथ किसी प्रकार की अप्रिय घटना न घटे तथा बिना भय व बाधा के वह राजकीय कार्यों का संपादन कर सके, इसके लिए सीएम से अपने स्तर से आवश्यक कदम उठाने व कार्मिकों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है।

prakash ele 1
awasiya vishvvidhyalaya