Almora – Two accused involved in over 14 lakh scholarship scam arrested

Scam

अल्मोड़ा,12जुलाई 2020- दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले (Scam)व अन्य अनियमितताओं की जांच के बाद पुलिस ने दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

इस मामले की जांच एसआईटी टीम द्वारा की गई थी.

uru

इसके बाद 10 जनवरी को कोतवाली रानीखेत में उपनिबन्धक मौनार्ड यूनिवर्सिटी हापुड़ आदि अज्ञात बिचौलियों के विरूद्ध जिला समाज कल्याण कार्यालय अल्मोड़ा से प्राप्त छात्रवृत्ति की धनराशि 14,23080 रूपये को कूटरचित दस्तावेज तैयार कर आपराधिक षडयंत्र करके गबन (Scam)करने के सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज कराया गया था.

इस मामले में एसएसपी पी नारायण मीणा ने भी टीम को आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे.

kitm

उक्त प्रकरण की विवेचना वरिष्ठ उप निरीक्षक बसन्ती आर्य द्वारा की जा रही थी.

गहन विवेचना से अभियोग मेे संलिप्त दो अभियुक्त के मिलने के सभी सम्भावित स्थानों पर लगातार दी जा रही दबिश एवं साईबर सैल में के सहयोग से एसएसआई बसन्ती आर्य, नारायण रावल, दिलीप कुमार की टीम द्वारा राजेश कुमार सक्सेना निवासी विकासनगर अलीगंज, सैक्टर-3 लखनऊ उ0प्र0 (पूर्व जिला समाज कल्याण अधिकारी हापुड़) व जैन अब्बास निवासी फूलबाग कालौनी, कुर्सी रोड, थाना कुडम्बा, लखनऊ उ0प्र0 (आई0ओ0बी0 बैंक हापुड़ सहायक प्रबन्धक) को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है.

विवेचक बसन्ती आर्या ने बताया कि उक्त Scam अभियोग में तीन अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जा चुकी हैं जिसमें से एक अभियुक्त अनुज गुप्ता निवासी- न्यू शिवपुरी हापुड़ उ0प्र0 जो कि मोनार्ड यूनिवर्सिटी हापुड़ का कर्मचारी था को पूर्व में दिन 21मई को गिरफ्तार किया जा चुका है.

अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

इसे भी देखें