Rajasthan Political Crisis - Rajasthan government may fall

Rajasthan Political Crisis—16 कांग्रेस विधायकों सहित 3​ निर्दलीय विधायक पायलट के समर्थन में

राजस्थान में ​कांग्रेस के नेतृत्व वाली अशोक गहलोत सरकार पर संकट (Rajasthan Political Crisis ) के बादल छटने का नाम नही ले रहे है। अब चर्चा यह है कि उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भाजपा के संपर्क में है। हालांकि पायलट समर्थकों का कहना है कि वह भाजपा के साथ नही जायेगा लेकिन मध्य प्रदेश में मार्च माह में हुए घटनाक्रम को देखते हुए इससे इंकार नही किया जा सकता है।

राजस्थान में यह सियासी संकट (Rajasthan Political Crisis) उस समय चरम पर पहुंचा जब विधायकों की खरीद फरोख्त की जांच कर रही एटीएस और एसओजी ने उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को भी नोटिस भेज दिया। बताया जा रहा है कि नोटिस मिलने के बाद से सचिन पायलट की नाराजगी और ज्यादा बढ़ गई। बताया जा रहा है कि 16 कांग्रेस के और 3 निर्दलीय विधायकों ने सचिन का साथ देने का फैसला किया है।

Rajasthan Political Crisis कांग्रेस आलाकमान राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत से नाराज

बताया जा रहा है कि उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को नोटिस भेजे जाने का मामला कांग्रेस हाईकमान के पास पहुंचने के बाद कांग्रेस आलाकमान भी गहलोत से नाराज है। बररहाल रार इतनी बढ़ चुकी है ​कि कई विधायकों से कांग्रेस का संपर्क नही है। विधायकों के बाहर जाने की आंशका के चलते राजस्थान में बार्डर सील कर दिये गये है।

Rajasthan Political Crisis- भाजपा के संपर्क में पायलट


सूत्रों के अनुसार सचिन पायलट की भाजपा से भी बात हुई है लेकिन भाजपा उन्हे मुख्यमंत्री बनाने के मूड में नही है। सूत्रों के अनुसार भाजपा ने पायलट से पहले सरकार गिराने की बात कही है और इसके बाद ही कोई फैसला लिये जाने को कहा हैै।

Rajasthan Political Crisis- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने इशारों इशारों में कही यह बात

इस बीच राजस्थान में कांग्रेस सरकार के संकट में होने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने इशारों इशारों में टवीट कर अपनी चिंता जताई है। सिब्बल ने कहा ​कि ‘ मैं अपनी पार्टी के लिए चिंतित हूं.चिंता जाहिर करते हुए सिब्बल ने कहा कि क्या हम तभी जागेंगे जब घोड़े हमारे अस्तबल से भाग जाएंगे.’

सिब्बल के टवीट पर बीजेपी नेता ओम प्रकाश माथुर ने शायराना अदांज में जबाब देते हुए टवीट किया कि ‘जहां हरियाली होगी वहीं कुलाचें भरने का मज़ा है .. सूखे में खुर टूट जाते हैं.’

जानकारी के मुताबिक सचिन पायलट ​अभी दिल्ली में है और एक दो दिन में कोई बड़ा उलटफेर होने की संभावना है।

हालांकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि राजस्थान सरकार को अस्थिर करने के मामले में उन्हे भी नोटिस आया है और इसे मुद्दा बनाना ठीक नही है।

Rajasthan Political Crisis - Rajasthan government may fall

कृपया हमारे यूटयूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/