IAS

Bageshwar remained corona free for only two days, now confirmed corona infection in doctor

राजकुमार सिंह परिहार
बागेश्वर,12जुलाई 2020-बागेश्वर जिला कोरोना मुक्त (Corona free) की घोषणा के दो दिन बाद ही एक नया संक्रमित सामने आया है.

Corona free

नया संक्रमित एक महिला डाक्टर है ,गरुड़ तहसील के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैजनाथ में तैनात महिला चिकित्सक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया है.

uru

जानकारी के अनुसार महिला डॉक्टर दो दिन पहले ही अल्मोड़ा से बागेश्वर वापस पहुंची थी. ठीक दो दिन पहले ही बागेश्वर जिले को कोरोना मुक्त (Corona free)घोषित किया गया था.

kitm

महिला चिकित्सक द्वारा बाहर से आने पर ओपीडी भी की थी हालाकिं जिनकी ओपीडी की गई थी सब की पहचान कर ली गई है और सभी की रिपोर्ट निगेटिव है.

अल्मोड़ा से लौटने के बाद इस महिला डॉक्टर की कोरोना जांच करवाई थी. जो पॉजिटिव आई है. डाक्टर को कोविड अस्पताल भेजे जाने के बाद उसका उपचार किया जा रहा है.


कोरोना संक्रमित होने की खबर के बाद ही तुरन्त स्वास्थ्य विभाग द्वारा हरकत में आकर अस्पताल को सेनेटाइज किया और 36 घंटे के लिए पूर्ण रूप से अस्पताल को बंद किया गया है.

सीएमओ के चार्ज पर कार्यरत डॉक्टर विनेश सक्सेना ने बताया कि डॉक्टर के संपर्क में आए 18 लोगों की पहचान हो चुकी है। OPD में सम्पर्क में आये सभी लोगों का कोरोना टेस्ट करा लिया गया है, जो सभी निगेटिव आई हैं। जो एक राहत की खबर है.

डाक्टर ने बाजपुर जाने की बात भी बताई है.मालूम हो कि शुक्रवार को बागेश्वर को कोरोना मुक्त (Corona free)घोषित किया था.

कोविड अस्पताल में भर्ती सभी 92 मरीज स्वस्थ्य होकर घर चले गए थे, जबकि एक की मौत हो चुकी है.

नए मरीज में कोरोना की पुष्टि होते ही स्वास्थ्य महकमा सजग हो गया. उन्होंने महिला चिकित्सक को कोविड अस्पताल में भर्ती कर दिया है. इसके अलावा विभाग ने उन लोगों को भी ट्रेस कर लिया है जो महिला चिकित्सक के संपर्क में आए हैं. उनके सेंपल लेकर जांच शुरू कर दी है. इसके अलावा बैजनाथ अस्पताल को सेनेटाइज किया गया.

अपडेट पाने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw