shishu-mandir

Almora- उत्तराखंड अनुसूचित जाति जनजाति शिक्षक एसोसिएशन का तृतीय प्रांतीय अधिवेशन संपन्न

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। उत्तराखंड अनुसूचित जाति जन जाति शिक्षक एसोसिएशन का तृतीय प्रांतीय अधिवेशन जीआईसी अल्मोड़ा में सम्पन्न हो गया है। अधिवेशन में एसोसिएशन की नई प्रांतीय कार्यकारिणी का चुनाव भी किया गया, जिसमें अध्यक्ष पद पर संजय कुमार टम्टा, उपाध्यक्ष पद पर डीआर बाराकोटी, सचिव पद पर महेंद्र प्रकाश तथा कोषाध्यक्ष पद पर राकेश रौधियाल निर्वाचित हुए।

new-modern
gyan-vigyan

अधिवेशन में जनपद अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ सहित अन्य जिलों के दर्जनों शिक्षक, शिक्षिकाओं ने भागीदारी की। इसमें जनपद कार्यकारिणी तथा सभी आठ ब्लॉकों के पदाधिकारी तथा शिक्षक शामिल थे। जिला शिक्षक एसोसिएशन पिथौरागढ़ के पदाधिकारी बीआर कोहली ने बताया कि दो दिवसीय इस प्रांतीय अधिवेशन में पूरे प्रदेश से हजारों शिक्षक – शिक्षिकाओं ने प्रतिभाग किया। अधिवेशन के माध्यम से संगठन ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और शिक्षामंत्री धन सिंह रावत को मांगपत्र भेजा, जिसमें विभिन्न मांगे उठाई गई।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस दौरान क्षेत्रीय सांसद अजय टम्टा की उपस्थिति में शिक्षा मंत्री रावत ने अधिवेशन को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। उन्होंने एसोसिएशन के मांगपत्र की अधिकांश मांगों को पूरा करने की बात भी कही। शिक्षा मंत्री ने इसके लिए एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को देहरादून बुलाया है। अधिवेशन का संचालन प्रांतीय सचिव जितेंद्र बुटोइया तथा मीडिया प्रभारी संजय कुमार ने किया।