shishu-mandir

SBI ने जारी किया नया नियम, अब 10 हजार से ज्यादा की रकम निकालने के लिए करना पड़ेगा ये काम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

SBI new rule : State Bank Of India देश का सबसे बड़ा बैंक है। अलग अलग राज्यों,जिलों तथा गावों में इसकी शाखाएं हैं ।आज के समय में ग्रामीण इलाकों में अधिकतर लोगों के bank account SBI में ही होते हैं।

new-modern
holy-ange-school

gyan-vigyan

Health department वालों के लिए हैं बड़ा मौका,यहां होगी 9 हजार पदों पर भर्ती

ऐसे में एसबीआई समय-समय पर ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नए नए नियम लागू करता रहता है। ऐसा ही एक कदम एसबीआई के द्वारा और उठाया गया है,जिसके तहत अब आपके बैंक से पैसे निकालने से जुड़े कुछ नियमों में बदलाव हुआ है। चलिए जानते हैं, क्या है बदलाव।

Paracetamol खाते है तो पढ लें ये खबर,वरना हो सकती है ये समस्या


SBI के द्वारा tweet करते हुए जानकारी दी गई कि अगर आप अब ATM से 10,000 से ज्यादा रुपए निकालते हैं, तो उस समय आप के फोन पर bank की ओर से एक OTP आएगा, जिसे एटीएम में दर्ज करना होगा। यह ओटीपी आपके registered mobile number पर आएगा। अगर आप ओटीपी नहीं डालते हैं, तो आप एटीएम से यह रकम नहीं निकाल पाएंगे।

Facebook को लोगों ने किया bye bye, 17 साल में पहली बार हुआ है ऐसा


आपको बता दें कि बैंक की ओर से जो ओटीपी आएगा,वह 4 अंकों का होगा, जिसे आपको ट्रांजैक्शन अमाउंट डालने के बाद दर्ज करना होगा। ध्यान दें यह OTP भी आपको तभी मिलेगा जब आप 10000 से अधिक का विड्रॉल करते हैं।

Cold wave : फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड, बर्फबारी और बारिश की चेतावनी जारी

बैंक के द्वारा यह महत्वपूर्ण कदम इसलिए उठाया गया है, क्योंकि पिछले कुछ समय से कई लोगों के साथ एटीएम से जुड़ी ठगी के मामले दर्ज हो रहे थे। लगातार कई शिकायतें बैंक को मिल रही थी जिसके बाद बैंक के द्वारा यह फैसला लिया गया है।