shishu-mandir

Salt by-election: यूकेडी प्रत्याशी मोहन उपाध्याय का नामांकन निरस्त, पढ़ें पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 31 मार्च 2021
सल्ट विधानसभा उप चुनाव (salt by-election) से पहले ही उत्तराखंड क्रांति दल को झटका लग गया है। उक्रांद प्रत्याशी का नाम उत्तराखंड की मतदाता सूची में न होने के कारण उनका पर्चा निरस्त कर दिया।

new-modern
gyan-vigyan

रिटर्निंग आफिसर सल्ट विधानसभा (salt by-election) राहुल शाह ने बताया कि सल्ट उप निर्वाचन हेतु प्रत्याशियों की आज नामाकंन पत्रों की जाॅच की गयी।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े…

Salt by-election- कैबिनेट मंत्री यशपाल व धन सिंह ने सल्ट में डाला डेरा

Salt by-election : उपपा के नारायण सिंह रावत कांग्रेस में हुए शामिल

जाॅच के दौरान यूकेडी प्रत्याशी मोहन उपाध्याय का नाम उत्तराखण्ड के किसी भी विधानसभा के निर्वाचक नामावली में न होने के कारण उनका नामाकंन पत्र निरस्त कर दिया गया है। बाकी 7 प्रत्याशियों के नामाकंन पत्र वैध पाए गए है।

गौरतलब है कि सल्ट विधानसभा (salt by-election) में आगामी 17 अप्रैल को उपचुनाव होने है और 2 मई को मतगणना होगी। सल्ट उपचुनाव में 10 नामांकन पत्र लिए गए थे। इनमें 8 जमा किए गए। एक नामांकन निरस्त होने के बाद 7 वैध पाए गए हैं। 3 अप्रैल को नामवापसी की अंतिम तिथि है।

सल्ट उप चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से गंगा पंचोली, भारतीय जनता पार्टी से महेश जीना, उत्तराखण्ड परिर्वतन पार्टी से जगदीश चन्द्र, सर्वजन स्वराज पार्टी से शिव सिंह रावत, पीपीआई डेमोक्रेटिक से नंद किशोर तथा निर्दलीय उम्मीदवार पान सिंह व सुरेंद्र सिंह कंडारी मैदान में है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos