उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

Pithoragarh- आपदा प्रभावितों के विस्थापन कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

पिथौरागढ़। जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान ने बुधवार को जिला कार्यालय सभागार में आपदा प्रभावित परिवारों के विस्थापन कार्यों की समीक्षा करते हुए विस्थापन कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के आपदा प्रभावित 44 गांवों के 321 परिवारों को पूर्व में धनराशि आवंटित की जा चुकी है, लेकिन अभी कुछ स्थानों पर प्रभावित परिवार विस्थापित नहीं हुए हैं।

उन्होंने निर्देश दिए कि प्रभावित परिवारों के लिए मानसून से पूर्व सुरक्षित स्थानों पर आवास निर्माण का कार्य जल्द पूरा कराया जाए। कहा कि संबधित क्षेत्र के पटवारी विस्थापन कार्यों की नियमित मानिटरिंग कर इसकी प्रगति रिपोर्ट भी उपलब्ध करें।

समीक्षा बैठक में अपर जिलाधिकारी फिंचा राम चौहान, एसडीएम अनिल कुमार शुक्ला, एसडीएम भगत सिंह फोनिया, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी भूपेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।

विस्थापन के लिए 6 करोड़ 65 लाख आवंटित

पिथौरागढ़। तहसील धारचूला के अन्तर्गत 12 गांव-तोकों के प्रभावित 131 परिवार, बंगापानी के 8 गांव-तोकों के 36, मुन्स्यारी के 9 गांव-तोकों के 134, तेजम के 4 गांव-तोकों के 12, डीडीहाट के 2 गांव-तोकों के 4 तथा कनालीछीना तहसील के एक गांव के 4 परिवारों का विस्थापन होना है। इन सभी 321 परिवारों के विस्थापन के लिए जिला प्रशासन 6 करोड़, 65 लाख, 50 हजार की धनराशि आवंटित कर चुका है।

Related posts

पर्वतीय राज्य उत्तराखंड की मूल अवधारणा के साथ छेड़छाड़ नहीं करने की मांग

उत्तरा न्यूज डेस्क

corona update अल्मोड़ा में दवा व्यवसायी सहित 17 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

Newsdesk Uttranews

बेतालघाट की आभार रैली में बोले सांसद अजय भट्ट देश हित में कार्य कर रही है केन्द्र सरकार