shishu-mandir

Pithoragarh- आपदा प्रभावितों के विस्थापन कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

editor1
2 Min Read

पिथौरागढ़। जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान ने बुधवार को जिला कार्यालय सभागार में आपदा प्रभावित परिवारों के विस्थापन कार्यों की समीक्षा करते हुए विस्थापन कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के आपदा प्रभावित 44 गांवों के 321 परिवारों को पूर्व में धनराशि आवंटित की जा चुकी है, लेकिन अभी कुछ स्थानों पर प्रभावित परिवार विस्थापित नहीं हुए हैं।

new-modern
gyan-vigyan

उन्होंने निर्देश दिए कि प्रभावित परिवारों के लिए मानसून से पूर्व सुरक्षित स्थानों पर आवास निर्माण का कार्य जल्द पूरा कराया जाए। कहा कि संबधित क्षेत्र के पटवारी विस्थापन कार्यों की नियमित मानिटरिंग कर इसकी प्रगति रिपोर्ट भी उपलब्ध करें।

saraswati-bal-vidya-niketan

समीक्षा बैठक में अपर जिलाधिकारी फिंचा राम चौहान, एसडीएम अनिल कुमार शुक्ला, एसडीएम भगत सिंह फोनिया, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी भूपेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।

विस्थापन के लिए 6 करोड़ 65 लाख आवंटित

पिथौरागढ़। तहसील धारचूला के अन्तर्गत 12 गांव-तोकों के प्रभावित 131 परिवार, बंगापानी के 8 गांव-तोकों के 36, मुन्स्यारी के 9 गांव-तोकों के 134, तेजम के 4 गांव-तोकों के 12, डीडीहाट के 2 गांव-तोकों के 4 तथा कनालीछीना तहसील के एक गांव के 4 परिवारों का विस्थापन होना है। इन सभी 321 परिवारों के विस्थापन के लिए जिला प्रशासन 6 करोड़, 65 लाख, 50 हजार की धनराशि आवंटित कर चुका है।