उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड देहरादून

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री की जयंती पर किया गया याद

on-the-birth-anniversary-of-the-father-of-the-nation-mahatma-gandhi-and-former-prime-minister-shastri

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

देहरादून, 2 अक्टूबर 2021

उत्तराखण्ड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गांधी जयंती के अवसर पर गांधी पार्क, देहरादून में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।


इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गांधी जी ने सत्य व अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए सबको प्रेरित किया। भारत को आजादी दिलाने के लिए उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


कहा कि अपने आचरण में अहिंसा का भाव जागृत करने के साथ ही मानवता के प्रति करूणा का भाव पैदा करना होगा। यही हमारी उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।


इस अवसर पर केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्रीअजय भट्ट ने भी महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।


मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, मनीषा पंवार,आनंद वर्धन, प्रमुख सचिव, सचिवों सहित अन्य उच्चाधिकारियों एवं कर्मचारियों ने शनिवार को सचिवालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर उनके चित्रों पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर राम धुन बजाई गई। मुख्य सचिव ने इस मौके पर सभी को मतदाता शपथ भी दिलाई।

Related posts

चरस तस्करी के मामले में आरोपित को 10 साल की सजा,एक लाख का अर्थदंड,दूसरे अभियुक्त को भी तीन माह की सजा से किया दंडित यह था पूरा मामला

Newsdesk Uttranews

Big Breaking: पुलिस की सतर्कता से टली चोरी की बड़ी घटना, ज्वैलर्स की दुकान में चोरी करते 2 युवक गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews

दिवस विशेष :- इतिहास (history) के आयने में 4 दिसंबर

उत्तरा न्यूज टीम