उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड

उत्तराखंड बन रहा फिल्म शूटिंग का पसंदीदा डेस्टीनेशन— बोले सतपाल महाराज

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर, इस लिंक को क्लिक करें और रहें खबरों से अपडेट बिना किसी शुल्क के
Join Now

 उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने मुंबई में आयोजित एक बैठक में फिल्म जगत से जुड़े निर्माता निर्देशकों से बातचीत करते हुए उन्हे उत्तराख्ण्ड सरकार द्वारा फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिये सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों के बारे में बताया।


 

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि उत्तराखंड में फिल्म नीति के तहत कई आकर्षक सुविधाएं दी जा रही हैं। कहा कि सरकार राज्य में अपनी फिल्म परियोजनाओं के लिए आने के इच्छुक निर्माताओं और निदेशकों के लिए अधिक से अधिक बुनियादी ढांचे को सुविधाजनक बनाने और विकसित करने के लिए लगातार काम कर रही हैं।

nitin communication


बीते शुक्रवार को मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री और उनकी टीम से धर्मा प्रोडक्शन, महेश कोठारे, नेटफ्लिक्स, एमेजॉन प्राइम, बालाजी टेलीफिल्म्स, भंसाली प्रोडक्शन, एंडेमोल शाइन इंडिया, जियो स्टूडियो, सलमान खान वेंचर्स, एमएक्स प्लेयर, राजश्री प्रोडक्शन जैसे प्रसिद्ध प्रोडक्शन हाउस सहित 33 प्रोडक्शन हाउस से जुड़े निर्माता निर्देशको ने मुलाकात की।


पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि सुंदर भव्य पर्वतों, नदियों, खूबसूरत नजारों, वास्तुशिल्प के कारण उत्तराखंड आकर्षक रचनात्मक स्थलों में सदैव शामिल रहा है। पहाड़ की विहंगम और खूबसूरत वादियों में शूटिंग के लिए फिल्मी सितारे लगातार उत्तराखंड का रुख कर रहे हैं। उत्तराखंड को दुनिया का पसंदीदा फिल्म डेस्टिनेशन बनाने के लिए हमारी सरकार निरंतर काम कर रहे हैं। महाराज ने बताया कि पूर्व में प्रसिद्ध फिल्म मधुमती, भीगी रात, कटी पतंग, लक्ष्य, केदारनाथ, स्टूडेंट ऑफ द ईयर, कोई मिल गया, लक्ष्य, दम लगा के हैय स्या, बत्ती गुल मीटर चालू सहित अनगिनत फिल्मों की शूटिंग कर चुके हैं।

ayushman diagnostics


कहा कि शूटिंग के लिए देवभूमि का कॉर्बेट नेशनल पार्क, ऋषिकेश, रानीखेत और मसूरी के पर्यटक स्थल आकर्षण के केंद्र हैं। इतना ही नहीं उत्तराखंड के चार धामों केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री जैसे तीर्थ स्थलों में श्रद्धलुओं की दिलचस्पी बढ़ रही है।
कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि उत्तराखंड सरकार, पर्यटन खोजकर्ताओं और फिल्म बिरादरी के लिए उत्तराखंड में नए स्थानों को विकसित करने पर काम कर रही है।


इस मौके पर फिल्म प्रोड्यूसर गिल्ड के अध्यक्ष नितिन आहूजा,पर्यटन विभाग के अपर निदेशक विवेक चौहान, वरिष्ठ शोध अधिकारी सुरेंद्र सिंह सामंत, उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी/संयुक्त निदेशक के एस चौहान, अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी, चित्रांशी रावत, रूप दुर्गापाल सहित फिल्म क्षेत्र से जुड़े लोग मौजूद रहे।

Related posts

ग्रामीणों को दी मुद्रा लोन (mudra loan) व बीमा योजना की जानकारी… कैशलैस ट्रांजेक्शन के बताए फायदे

UTTRA NEWS DESK

अल्मोड़ा सेना भर्ती सूचना (Almora Army Recruitment)- रिव्यू मेडिकल के लिए चयनित अभ्यर्थियों के लिए कल तक का मौका, 1 नवंबर को होगी लिखित परीक्षा

Newsdesk Uttranews

देवभूमि के दो लाल बार्डर पर शहीद(shaheed), सीएम ने जताया गहरा दुख

Newsdesk Uttranews