shishu-mandir

Aganiveer Bharti : उत्तराखंड में अगस्त से शुरू हो जाएगी अग्निवीरों की भर्ती, भर्ती को लेकर आए कुछ बड़े अपडेट, यहां क्लिक कर जानिए सबकुछ

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

Uttarakhand Aganiveer Bharti : देशभर में हमें कुछ समय तक अग्निपथ योजना को लेकर आक्रोश देखने को मिला। देश के अलग अलग हिस्सों में अग्निपथ स्कीम को लेकर हमें प्रदर्शन देखने को मिले, लेकिन इसी बीच Indian Air force, Indian Army और Navy की द्वारा Aganiveer Bharti का ऐलान कर दिया गया और इसके बाद प्रदर्शन ढीले पढ़ते दिखे और उत्तराखंड में भी Aganipath Bharti को लेकर प्रदर्शन देखने को मिले है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

मिली जानकारी के के अनुसार अगस्त महीने में रानीखेत में Aganipath Bharti शुरू की जाएगी। हालांकि इसको लेकर अभी तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन अधिकारियों के द्वारा बैठक शुरू कर दी गई है और तैयारियां तेज कर दी गई।

Almora जिले में अगले महीने Ranikhet में Aganiveer bharti की जाएगी। इसको लेकर जिला कार्यालय में एक बैठक भी हुई और उसके बाद डायरेक्टर रिक्रूटमेंट आदित्य मिश्रा के द्वारा भर्ती के दौरान शासन से सहयोग करने की भी मांग की गई।

उनके द्वारा मांग की गई कि जो भी अभ्यर्थी आते हैं उनके आईडेंटिटी और अभिलेख सत्यापन हेतु प्रशासन के द्वारा उनकी मदद की जाए। अगर प्रशासन के द्वारा मदद की गई तो भर्ती में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी।

इस पर जिला प्रशासन के द्वारा भी उत्तराखंड अग्नीपथ भर्ती में युवाओं की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया गया। जिला प्रशासन के द्वारा बताया गया की युवाओं के मदद के लिए आधार स्टॉल लगाए जाएंगे और अन्य व्यवस्थाओं के लिए भी अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।