shishu-mandir

LPG cylinder के दामों में बहुत बड़ी बढ़ोतरी, 14.2 किलो वाला सिलेंडर हुआ इतना रुपए महंगा, ग्राहकों को बड़ा झटका

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

LPG cylinder के दाम एक बार फिर आसमान छूने को तैयार है। पिछले कुछ समय से लग रहा था कि अब गैस सिलेंडर के दाम स्थिर थे, लेकिन अब देशभर में एक बार फिर से तेल कंपनियों के द्वारा घरेलू गैस के ग्राहकों को बड़ा झटका देते हुए गैस सिलेंडर के दामों में वृद्धि कर दी गई है। चलिए जानते हैं कितने रुपए की हुई थी वृद्धि।

new-modern
gyan-vigyan

Indian oil की वेबसाइट के अनुसार कंपनी के द्वारा Domestic LPG cylinder के दामों में वृद्धि की गई है, यह वृद्धि 14.2 किलो वाले गैस सिलेंडर के दामों में की गई है और अब 14.2 किलो वाला Domestic LPG cylinder 50 रुपए महंगा हो गया है।

LPG gas cylinder के दाम बढ़ने के बाद दिल्ली में 14.2 किलो वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत ₹1003 से 1053 रुपए हो गई है। आपको बता दें कि तेल कंपनियों के द्वारा 6 अक्टूबर से लेकर 21 मार्च तक घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था।

आपको बता दें कि इससे पहले तेल कंपनियों के द्वारा 7 मई को और 19 मई को दो बार LPG gas cylinder के दामों में बढ़ोतरी की गई थी, हालांकि तब गैस सिलेंडर के दामों में मामूली सी वृद्धि की गई थी, लेकिन इस बार जनता को बड़ा झटका दिया गया है।

LPG gas cylinder के दाम बढ़ाए जाने पर अब विपक्ष भी सरकार पर हमलावर हो गया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के द्वारा ट्वीट करते हुए सरकार पर निशाना साधा गया। प्रियंका गांधी वाड्रा के द्वारा कहा गया कि, “भाजपा मित्रों के जनता से लूट लूट कर खाने के दांत कुछ और हैं और दिखाने के कुछ और।”