उत्तरा न्यूज
अभी अभी sport

T20 series: ये खिलाड़ी Rohit Sharma की कप्तानी में बना बड़ा मैच विनर, Kohli ने 4 साल रखा था टीम से बाहर, जानिए कौन है यह दिग्गज खिलाड़ी

ravichandran-ashwin-became-a-big-match-winner

T20 World Cup के खत्म होते ही Virat Kohli ने भारत की T20 team की captaincy छोड़ दी है। इसी के साथ Rohit Sharma को टीम का नया captain बनाया गया है। उनके आते ही team ने कमाल मचाना शुरू कर दिया है। Newzealand के खिलाफ team India ने 3-0 से T20 series जीती। वहीं रोहित की कप्तानी में एक ऐसा खिलाड़ी भी दम दिखा रहा है जो कई सालों से टीम से बाहर था।


Rohit की captaincy में star बना ये खिलाड़ी


Team India के सबसे दिग्गज spin bowler Ravichandran Ashwin ने test cricket के बाद अब एक बार फिर से सीमित ओवर क्रिकेट में भी कमाल दिखाना शुरू कर दिया है। Test में Ashwin हमेशा से ही टीम की सबसे बड़ी ताकत रहे हैं। लेकिन Ashwin पिछले चार सालों से T20 team से बाहर चल रहे थे। हालांकि उन्होंने अब एक धमाकेदार वापसी की है। T20 World Cup के बाद अब Ashwin ने New Zealand के खिलाफ भी कमाल की गेंदबाजी की।

nitin communication

Ashwin ने New Zealand के खिलाफ T20 series में सबसे किफायती गेंदबाजी करते हुए कई wickets भी झटके। एक समय yuzvendra chahal और Kuldeep Yadav की वजह से team से drop किए गए Ashwin को अपने करियर में रोहित की कप्तानी में एक नया मुकाम हासिल करने का मौका मिला है।


Virat Kohli से रहती है अनबन!


बता दें कि ऐसा माना जाता है कि captain Virat Kohli के साथ Ravichandran Ashwin की थोड़ी अनबन रहती है। Dressing room में भी इन दोनों खिलाड़ियों की बहस की खबरें सामने आती रही हैं। बीच में ये भी खबरें सामने आईं थीं कि Ashwin ने BCCI से Kohli की शिकायत की थी, लेकिन फिर खुद इस दिग्गज bowler ने ही इन बातों को खारिज किया। IPL में भी एक बार Kohli को Ashwin के साथ खराब बर्ताव करते हुए देखा जा चुका है।


4 साल से थे बाहर


Ravichandran Ashwin ने 9 जुलाई 2017 के बाद इस साल पहली बार T-20 international cricket खेला। ICC T-20 World Cup 2021 के लिए जब उनका selection हुआ तब उन्होंने पिछले 4 साल की कसर 4 मैचों में निकाली। ये गेंदबाज Mahendra Singh Dhoni की captaincy में सबसे बड़ा match winner हुआ करता था, जिसके बाद अब रोहित की कप्तानी में भी Ashwin का कमाल देखने को मिल रहा है।


पिछले 5 T20 मैचों में लिए 9 wicket


Ravichandran Ashwin ने पिछले 5 मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कुल 9 wicket हासिल किए हैं। उन्होंने साबित किया है कि वो cricket के सबसे छोटे format के लिए पूरी तरह से प्रभावी हैं। इन records को देखकर captain Rohit Sharma उन्हें नजरअंदाज नहीं कर पाएंगे। यही वजह है कि अब Ravichandran Ashwin लंबे समय तक team में टिकने वाले हैं।

Related posts

हड़कंप : आधार हेल्पलाइन नंबर हुए आँटोसेव, यूजर्स परेशान

Newsdesk Uttranews

ब्रेकिंग: अल्मोड़ा में तैनात पटवारी पर दुष्कर्म का मामला दर्ज, युवती ने जबरन गर्भपात कराने समेत लगाएं कई गंभीर आरोप, ये है मामला

Newsdesk Uttranews

Nainital: कुविवि के डिजिटलाइजेशन की ओर बढ़ते कदम, कुलपति ने ऑनलाइन एफिलिएशन पोर्टल व ऑफिस ऑटोमेशन सिस्टम का किया शुभारंभ

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!