shishu-mandir

Big breaking : तेजी से बढ़ते जा रहे omicron के मामले, कुल संख्या पहुंची 21

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अभी तक भारत में अलग-अलग राज्यों में एक या दो omicron के संक्रमित मिल रहे थे। लेकिन आज अचानक से ओमिक्रोन का एक बड़ा बम फूटा है। जिस वजह से देशभर में omicron संक्रमितों की संख्या 5 से सीधे 21 पर पहुंच गई। आपको बता दें कि इस कोरोना ब्लास्ट से पहले कर्नाटक में दो, गुजरात में एक, दिल्ली में 1, और महाराष्ट्र में 1 केस मिला था। अब जो कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट का बम फटा है इसमें 9 मामले जयपुर, 7 मामले महाराष्ट्र में सामने आए है, जिसके बाद ये संख्या 21 पर पहुंच गई है।

saraswati-bal-vidya-niketan


जयपुर में मिले 9 ओमिक्रोन संक्रमित


कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोम के मामलों में बड़ा उछाल देखा गया है और यह उछाल सबसे अधिक राजस्थान के जयपुर में देखने को मिला है। जयपुर में corona के नए वेरिएंट से 9 लोग संक्रमित हुए हैं।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद एक परिवार का सैंपल लिया गया और उसे जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया, और इसके साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों के भी सैंपल लिए गए,जिसके बाद 9 लोग कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित मिले।


महाराष्ट्र में मिले 7 नए केस


महाराष्ट्र में भी आज ओमिक्रोन का बम फटा है, जहां अभी तक महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के इस नए वैरीएंट का सिर्फ एक मामला मिला था, आज अचानक से वह संख्या बढ़कर 8 हो गई, इसमें एक ही परिवार के 6 लोग शामिल हैं,जो सभी इन नाइजीरिया से लौटे थे।