Rain

अल्मोड़ा, 07 जुलाई 2020
अल्मोड़ा में बीती रात से हो रही बारिश(rain) अब खतरे का संकेत देने लगी है. यहां नगर से लगे एक गाँव में आज दोपहर तुन का एक विशालकाय पेड़ भरभराकर मंदिर व पंचायत भवन के ऊपर जा गिरा. जिसमे मंदिर व पंचायत भवन क्षतिग्रस्त हो गए.


अल्मोड़ा में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है. बीती रात से जिलेभर में बारिश(rain) हो रही है. लगातार हो रही बारिश (rain) से जहां एक ओर लोगो को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है वही, दूसरी ओर डर भी सताने लगा है.

नगर से लगे गरगूंठ भनार में आज दोपहर एक विशालकाय पेड़ भरभराकर सैम देवता मंदिर व पंचायत भवन के ऊपर गिर पड़ा. पेड़ गिरने की आवाज सुनने के बाद आस पास मौजूद घरो से लोग बाहर निकल पड़े. कई ग्रामीण मौके पर घटनास्थल पहुँचे.

ग्रामीण दिनेश सिंह बिष्ट व अशोक सिंह ने बताया की पेड़ गिरने से जहां मुख्य मंदिर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया वही पंचायत भवन एक हिस्से की छत टूट चूकि है. इसके अलावा दीवार में दरारें आई है. ग्रामीणों ने बताया की घटना के दौरान वहां कोई मौजूद नही था, नही तो बड़ा हादसा हो सकता था.

इधर मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक कई पहाड़ी जिलो में भारी बारिश(rain) की संभावना जताई गयी है. ऐसे में जिला प्रशासन भी लगातार नजर बनाए हुवे है.