उत्तरा न्यूज
अभी अभी देश

बड़ी खबर: Bikaner express हुई दुर्घटनाग्रस्त,5 की मौत, 40 घायल

breaking-news-uttarakhand

पश्चिम बंगाल। उत्तर बंगाल में गुरुवार को बड़ा train हादसा हो गया। यहां के मोयनागुरी में train दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। जलपाईगुड़ी के डोमोहानी में हुए। आपको बता दें कि इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 40 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। इनमें 20 लोगों की हालत गंभीर है।

PM Modi ने rescue operation की जानकारी ली है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्थानीय प्रशासन और आसपास के जिलों के प्रशासनिक व police अधिकारियों को बचाव व मदद कार्य के लिए लगाते हुए पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं।

उधर, रेलवे ने अहेतुक सहायता का announcement किया है। बता दे कि रेलवे ने इस दुर्घटना के मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपये अहेतुक सहायता का announcement किया है। गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल को 25 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी। CPRO गुनीत कौर ने बताया कि rescue operation करीब-करीब पूरा हो चुका है।

nitin communication

3 मौतों की रेलवे ने की है पुष्टि

North East Frontier Railway की CPRO गुनीत कौर का कहना है कि दुर्घटना शाम 5 बजे के आसपास डोमोहानी और न्यू मयनागुरी में हुई। करीब 10 कोच प्रभावित हुए। इस दुर्घटना में 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हुए हैं। सुश्री कौर ने बताया कि मृतक को 5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये, मामूली रूप से घायल होने पर 25,000 रुपये के अहेतुक सहायता की घोषणा की गई है। इस दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।


North East Frontier Railway, गुवाहाटी की सीपीआरओ गुनीत कौर ने बताया कि rescue operation लगभग पूरा हो चुका है। Rescue team ने प्रभावित यात्रियों को सफलतापूर्वक बचाया हैं।

कल जाएंगे रेल मंत्री घटनास्थल पर

रेलवे मिनिस्टर अश्वनी वैष्णव ने बताया की गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस पटरी से उतरी है, मैं कल सुबह साइट पर पहुंच रहा हूं। मौके पर medical team, वरिष्ठ अधिकारी पहुंची है। PM Modi ने भी स्थिति और बचाव अभियान के बारे में जाना है। हमारा focuz rescue पर है। अनुग्रह राशि की भी घोषणा कर दी गई है।

पटना की ओर से आ रही थी बीकानेर एक्सप्रेस

पटना की तरफ से गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस (15633 (up)) की कई बोगियां बेपटरी हो गईं। घटना की सूचना मिलते ही अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हुए हैं। तत्काल rescue operation शुरू हो गया। इस बीच 4 लोगों के शव बरामद होने की जलपाईगुड़ी के DM ने इसकी पुष्टि की है। 20 से अधिक लोगों को hospital पहुंचाया जा चुका है।

51 ambulance मौके पर rescue operation में लगीं

Train accident के बाद लोगों को hospital पहुंचाने के लिए मौके पर 51 ambulance लगाई गई गईं थीं। 20 लोगों को hospital पहुंचाया गया है इनमें से 15 की हालत बेहद नाजुक है।

पीएम मोदी को रेल मंत्री ने दी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतक परिवारों को सांत्वना दी है। इसके अलावा रेल मंत्री अश्वनि वैष्णव ने PM Modi से बात कर rescue operation के संबंध में जानकारी दी है।

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, उच्चस्तरीय जांच कमेटी गठित

रेल मंत्रालय के अनुसार गोवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 के पटरी से उतरने की उच्च स्तरीय रेलवे सुरक्षा जांच के order दे दिए गए हैं। Rescue operation जारी है। रेलवे ने helpline number भी जारी किए गए हैं। कोई भी व्यक्ति रेल accident के संबंध में इन numbers पर जानकारी हासिल कर सकता है।

रेलवे हेल्पलाइन नंबर – 03612731622, 03612731623, 8134054999

कूच बिहार से भी भेजी गई rescue team

मयनागुरी रेल दुर्घटना में बचाव कार्य के लिए कूचबिहार जिले भी शासन ने team भेजी है। Additional SP माथाभांगा के नेतृत्व में 20 पुलिसकर्मियों की team भेजी गई थी। इसके अलावा police department के 4 ambulance भेजे गए। कूचबिहार police की ओर से रस्सियां, ड्रैगन लाइट और अन्य बचाव सामग्री भी भेजी गई।

उधर, मेखलीगंज से 500 खाने के पैकेट और पानी की बोतल लेकर दुर्घटनास्थल पर मदद के लिए भेजा गया। पड़ोसी जिलों और रेलवे अधिकारियों के साथ डॉक्टरों, नर्सों, 1 ट्रॉमा केयर एम्बुलेंस सहित विभिन्न मेडिकल एड सहायता के लिए लगाया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मयनागुड़ी में पटना-गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस डिरेल हो गई। Express train की 4 से पांच बोगियां पटरी से उतर गई। यह क्षेत्र North East Frontier Railway रेल मंडल के अंतर्गत आता है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार इस दुर्घटना का जलपाईगुड़ी के मयनागुरी के डोमाहोनी में हुई।

Related posts

कांग्रेस कार्यालय में तोड़ ​फोड़ पर नाराज कांग्रेस ने फूंका भाजपा का पुतला

उत्तरा न्यूज डेस्क

भीमताल में बड़ा हादसा- पैराग्लाइडिंग (Paragliding) साइट पर लैंडिंग के दौरान युवक गिरा, हालत गंभीर

Newsdesk Uttranews

Corona virus: एसडीआरएफ कर्मचारियों व होटल संचालकों को कोरोना वायरस से बचाव के उपाय बताए

UTTRA NEWS DESK
error: Content is protected !!