अल्मोड़ा नगर की पेयजल (drinking water)के वितरण कि समुचित व्यवस्था करे जल संस्थान:: कांडपाल

editor1
2 Min Read

new-modern

Jal Sansthan should make proper arrangements for distribution of drinking water

अल्मोड़ा, 17 अप्रैल 2022- उत्तराखंड क्रांतिदल प्रवक्ता केशव कांडपाल ने जलसंस्थान से अल्मोड़ा नगर में पेयजल (drinking water)आपूर्ति की समुचित व्यवस्था करने की मांग की है।


यहां जारी बयान में उन्होंने कहा कि एक ओर पर्यटन सीजन एवं शादी विवाह सीजन भी सामने है वहीं पेयजल विभाग अल्मोड़ा कि लापरवाही से शहर का आधा हिस्सा पेयजल (drinking water)के बूँद बूँद के लिए तरसने लगा हैं।


उन्होंने कहा कि कोसी नदी मे निर्मित पेयजल के बैराज कि सफाई की उचित व्यवस्था नहीं की गयी तो जिसमें कि गन्दगी का ढेर लगा हुआ है जिसमे गाद एवं काई जमी हुई है जो कि कहीं से कहीं तक पीने योग्य नहीं हैं ।


श्री कांडपाल चेतावनी दी कि यदि समय रहते कोसी बैराज कि सफाई कि उचित व्यवस्था एवं नगर में पेयजल (drinking water)कि वितरण कि सही एवं उचित व्यवस्था पेयजल विभाग द्वारा नहीं कराई गयी तो वह जनता को साथ लेकर आंदोलन को बाध्य होंगे इसकी पूरी जिम्मेदारी पेयजल विभाग की होगी।


कांडपाल ने कहा कि उन्होंने जिला अधिकारी को भी इस मामले में संज्ञान लेने को कहा है।


विभाग पर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि गर्मी का सीजन शुरू होने से पहले ही पेयजल वितरण (distribution of drinking water)की सही समय सारणी ना होने से नगर की जनता बहुत अधिक परेशान है जिसके पूर्ण जिम्मेदारी पेयजल विभाग की है। जल ही पेयजल व्यवस्था सुचारू नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।