उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी शिक्षा

CBSE Board exam पर फिर पड़ सकता है कोरोना का असर छात्रों की सुरक्षा के लिए बोर्ड ले सकता है ये बड़ा फैसला

CBSE issued these important guidelines

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

CBSE Board Term 2 exam 26 अप्रैल से शुरू होने जा रहे है, लेकिन इससे पहले ही देश के कुछ इलाकों में कोरोना के मामलों में हल्का उछाल देखने को मिल रहा है। जो बच्चों के माता पिता की चिंताएं बड़ा रहा है।इन बढ़ते मामलों को देखते हुए सीबीएसई भी आने वाले एग्जाम को लेकर कुछ बदलाव कर सकता है।

CBSE board के एग्जाम शुरू होने से पहले फिर से कोरोना के मामले बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में 400 covid संक्रमित मिले हैं, जो 3 फरवरी के बाद से मिले सबसे अधिक मामले केस हैं। ऐसे में कई लोग corona की चौथी लहर की आशंका भी जता रहे हैं, जिस कारण से छात्रों के अभिभावकों में कुछ डर का माहौल है और इस वजह से छात्रों के अभिभावक लगातार सोशल मीडिया पर आकर अपनी चिंताएं व्यक्त कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर और ट्विटर पर कई अभिभावकों का कहना है कि बोर्ड एग्जाम से पहले पूर्णा की चौथी लहराने के प्रबल संकेत मिल रहे हैं, ऐसे में कोविड-19 दिशानिर्देशों के साथ-साथ स्कूल के केंद्रों में स्वच्छता पर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए।इसके साथ ही अभिभावक CBSE Board से मांग कर रहे हैं, कि इस बार home centers में ही exam कराए जाए।

आपको बता दें कि अभी तक इस मामले में CBSE Board के द्वारा कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन हो सकता है कि अगर corona के मामले बढ़ते हैं तो बोर्ड होम सेंटरों में एग्जाम कराने का फैसला ले ले। हालांकि जब पिछले बार तक होम सेंटरों में परीक्षाएं कराई गई थी, तो कई स्कूलों पर CBSE school management association के द्वारा आरोप लगाए गए थे कि वह स्कूल अपने छात्रों को नकल कराने में मदद कर रहे हैं।

Related posts

ऐतिहासिक नंदा देवी मंदिर में मुख्य पुजारी को लेकर दो पुजारी भीड़े , मंदिर कमेटी ने लगाया एग्रीमेंट के उल्लंघन का आरोप, मुख्य मंदिर के गेट पर जड़ा ताला

Newsdesk Uttranews

Uttarakhand breaking- दिनदहाड़े छात्रा की गला रेत कर हत्या, मचा हड़कंप

Newsdesk Uttranews

Corona effect- यूपी के 5 शहरों में लगा लॉकडाउन

Newsdesk Uttranews