MDM
MDM

Demand for postponement of investigation of MDM records

अल्मोड़ा, 10 जुलाई 2020
राजकीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की ओर से एमडीएम (MDM) के अभिलेखों की जांच के आदेश को स्थगित करने की मांग की है. मामले में संघ ने जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है.

ज्ञापन में शिक्षक संघ ने कहा कि, विभाग की ओर से 13 से 25 जुलाई के तक सभी विकासखंड मुख्यालयों में मध्याहन भोजन योजना(MDM) के अभिलेखों की जांच करने के आदेश किए गए है. कहा कि कोरोना संक्रमण काल में जो कि न्यायोचित नहीं है.

ज्ञापन में कहा प्रत्येक विकासखंड में 150 से 200 तक विद्यालय हैं और प्रत्येक विद्यालय से एमडीएम (MDM) प्रभारी को अभिलेखों की जांच के लिए विकासखंड के बीआरसी सभागार में आना है.

कहा कि सरकार के निर्देशानुसार एक स्थान पर 50 से अधिक लोगों को ए​कत्रित होना मना है और बीआरसी सभागार में एक बार में 20—25 व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था है, ऐसे में 150 से 200 शिक्षकों को बैठक में एक साथ बुलाने पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो सकेगा.

कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते वर्तमान में विद्यालय बंद है. जिस कारण शिक्षण कार्य, बैठक व सूचनाओं का आदान—प्रदान आनलाइन व अन्य माध्यमों से संपन्न कराए जा रहे है.

संघ ने एमडीएम (MDM) के अभिलेखों की जांच के लिए किए गए आदेश को स्थगित करने की मांग की है ताकि कोरोना संक्रमण से बचा जा सकें. ज्ञापन भेजने वालों में जिलाध्यक्ष संजय सिंह बिष्ट, मंत्री युगल मठपाल, कोषाध्यक्ष ख्याली दत्त रिखाड़ी, संरक्षक नारायण सिंह भाकुनी आदिश शामिल थे.

अपडेट खबरों के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw