पिथौरागढ़: जांच के लिए भेजे गए 51 कोरोना सैंपलों(Corona Samples) की रिपोर्ट नेगेटिव, 15 सैंपल और भेजे जांच को

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern

पिथौरागढ़ सहयोगी, 14 मई 2020
पिथौरागढ़ के लोगों ​के लिए राहत की खबर है. जिले से बीते बुधवार को जांच के लिए भेजे गए सभी 51 कोरोना सैंपलों(Corona Samples) की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है. जिससे जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है. गुरुवार यानि आज 15 और सैंपल जांच के लिए भेजे गए है. ​

लाॅक डाउन में फंसे प्रवासी लगातार गृह जनपद में आ रहे हैं. उनके लिए जिला प्रशासन ने भोजन, पेयजल आदि व्यवस्था के साथ ही स्टेजिंग एरिया, एशियन स्कूल तथा एलएसएम राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में रात्रि ठहरने की व्यवस्था की है.

उपजिलाधिकारी सदर तुषार सैनी ने गुरुवार को मौके पर जाकर प्रवासियों के लिए भोजन व अन्य जरूरी सामग्री सहित सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया.

जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि उत्तराखंड परिवहन विभाग की बसों से गुरुवार की सुबह तक जिले में विभिन्न प्रान्तों से कुल 2660 प्रवासी तथा उत्तराखंड राज्य के विभिन्न जनपदों से 540 व्यक्तियों को जिले में लाया गया है. चिकित्सकीय परीक्षण के बाद इनमें से अब तक कुल 427 व्यक्तियों को संस्थागत तथा 7335 को होम और पंचायत क्वारेन्टीन किया गया है.

अब तक जिले से विभिन्न प्रान्तों को 159 तथा उत्तराखंड राज्य के जनपदों को 139 व्यक्तियों को भेजा गया है. जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में रेड जोन से प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की रेंडम सैम्पलिंग निर्धारित कार्य योजना के अनुसार की जा रही है. चिकित्सा विभाग द्वारा तत्परता से कार्य करते हुए सैम्पल लिए जा रहे हैं.

तीन स्त्री रोग विशेषज्ञ कोविड 19 के लिए नामित

जिले में 3 स्त्री रोग विशेषज्ञ को भी कोविड-19 के लिए नामित किया गया है, जो संस्थागत क्वारेन्टीन में रखी गयी गर्भवती महिलाओं से ऑनलाइन व्हाट्सएप के माध्यम से चिकित्सकीय सलाह देने के साथ ही उनकी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं के बारे में जानकारी लेकर जरूरी सहायता करेंगी.