shishu-mandir

पिथौरागढ़— कबाड़ के गोदाम में लगी आग, 16 घंटे बाद पाया जा सका काबू

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़‌ नगर क्षेत्र में स्थित कबाड़ के एक गोदाम में भीषण आग लग गई, जिससे गोदाम पूरी तरह खाक हो गया। गनीमत रही कि इस अग्निकांड में जनहानि नहीं हुई, लेकिन आसपास के इलाके में घना दुआं फैल गया। फायर रेस्क्यू टीम ने लगातार 16 घंटे तक रेस्क्यू कार्य चलाकर आग पर काबू पाया।

new-modern
gyan-vigyan


बीते सोमवार की देर शाम लगभग 8 बजकर 40 बजे फायर स्टेशन को सूचना मिली कि कैंट रोड में बसेड़ा हॉस्पिटल के पीछे कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लगी है। इस पर प्रभारी अग्निशमन अधिकारी नरेन्द्र प्रसाद के नेतृत्व में फायर रेस्क्यू टीम ने तुरन्त घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू कार्य शुरू किया।

saraswati-bal-vidya-niketan

वाटर टेंडर से रातभर रेस्क्यू कार्य किया गया, जिसमें लगभग 40-45 गाड़ी पानी पम्पिंग की गई। इसमें सेना तथा जल संस्थान से भी पानी के टैंकर उपलब्ध कराए गए। इस दौरान जहरीले धुएं से आसपास के इलाके में लोगों को सांस लेने में काफी तकलीफ हुई।
पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार क्षेत्राधिकारी नरेंद्र पंत ने स्वयं घटनास्थल पर जाकर लगातार रेस्क्यू कार्य का जायजा लिया। पुलिस के अनुसार इस घटना में कबाड़ का गोदाम पूरी तहर जलकर खाक हो गया है, जिसमें कोई जनहानि नहीं हुई है। फिलहाल नुकसान का आकलन नहीं हो पाया है और घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।