shishu-mandir

Pithoragarh- 27 को मिला पहला मरीज, 27 को पहली मौत और 27 को पिथौरागढ़ कोरोना मुक्त

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़ सहयोगी, 27 फरवरी 2021

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़। जनपद पिथौरागढ़ (Pithoragarh) शनिवार को कोरोना से मुक्त हो गया। जिले में पहली बार कोविड-19 का कोई पेशेंट संबंधित अस्पतालों में भर्ती नहीं है। अब तक जिले में कुल 3138 कोरोना पाजिटिव केस पाए गए हैं और कुल 49 मरीजों की मौत हुई है, जिनमें तीन सरकारी कर्मचारी भी थे। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरीश चंद्र पंत ने दी।


सीएमओ का कहना है कि पहली बार जिला कोरोना वायरस से मुक्त होने पर विभाग और कोरोना फ्रंट वर्कर्स ने राहत की सांस ली है, लेकिन साथ ही आने वाली चुनौतियों से निपटने की तैयारी भी की जा रही है।


गौरतलब है कि जनपद Pithoragarh में कोविड-19 का पहला केस विगत वर्ष 27 मार्च को गंगोलीहाट में 80 वर्षीया महिला के रूप में सामने आया था, जबकि इस बीमारी से पहली मौत 27 जुलाई को एसएसबी के एक जवान की हुई थी। कुल 3138 दर्ज कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद अब 27 फरवरी को जिले में कोरोना का कोई पेशेंट नहीं है।

जिले में कोरोना से 49वीं मौत बीते बृहस्पतिवार को 29 वर्षीया एक बंगाली महिला पर्यटक की हुई थी, जो मुनस्यारी घूमने गई थीं। महिला को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया लेकिन रास्ते में नाचनी के पास उसकी मौत हो गई। जांच में वह कोरोना पाज़िटिव पाई गईं।

यह भी पढ़े…..

जीएसटी: पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के व्यापारियों ने वित्तमंत्री को भेजा ज्ञापन

Pithoragarh- आंवला घाट पेयजल योजना से कोई भी अवैध कनेक्शन नहीं: ईई

वहीं सीएमओ डा. पंत ने लोगों को सतर्क करते हुए कहा कि मास्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल बराबर करें। जल्द कोरोना वायरस की दूसरी लहर आने का खतरा बना हुआ है इसलिए लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने प्रशासन के साथ मिलकर जिले में प्रवेश की जगहों पर चेक पोस्ट और दुरूस्त करते हुए सैंपलिंग और टेस्टिंग बढ़ा दी है। वैक्सीनेशन लगातार किया जा रहा है और जिले में आगामी 6 मार्च से 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/