Pithoragarh

पिथौरागढ़ सहयोगी, 19 फरवरी 2021
पिथौरागढ़। राष्ट्रपिता महात्मा गांंधी की 150वीं जयन्ती वर्ष व Pithoragarh में स्थापित प्रारंभिक शिक्षण संस्थान गांधी विद्यापीठ के 50 वर्ष पूर्ण होने पर दो दिवसीय अकादमिक विचार संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। यह विचार संगोष्ठी 1 व 2 दो मार्च को आयोजित की जाएगी।

Pithoragarh-दार्चूला में मिला शव, भारत से शिनाख्त करने गए लापता बच्चे के परिजन


संगोष्ठी में सीमान्त क्षेत्र में स्वतंत्रता आंदोलन हिंदी की भूमिका एवं गांधी जी के विचार मुख्य विषय पर विस्तार से प्रकाश डाला जाएगा। इसके साथ ही कुमाऊँ में स्वतंत्रता आंदोलन में हिंदी की भूमिका एवं प्रभाव, स्वतंत्रता आंदोलन में महिलाओं की भूमिका, गांधी जी के महत्वपूर्ण संदेशों का प्रभाव, बापू के कौसानी प्रवास आदि उपविषयों पर भी व्याख्यान दिया जाएगा।

Pithoragarh- छात्रों को निशुल्क वितरित किया बाल साहित्य


इस कार्यक्रम की व्यवस्था को लेकर उत्सव बारात घर में ललित पंत के संयोजन में एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें कार्यक्रम को लेकर जनपद के संभ्रांत जनों ने मंथन किया और कार्यक्रम की रूपरेखा तय की।


इस अवसर पर डॉ. अशोक पंत, ललित शौर्य, डॉ. एके गुंसाई, जुगल किशोर पांडेय, मीनू भट्ट, विप्लव भट्ट, गंगादत्त जोशी, गजेंद्र सिंह बोहरा, प्रेमलता पंत, श्रीधर जोशी, डीडी पाटनी, बीएस खाती, हेम पांडेय आदि उपस्थित थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/