pithoragarh vigyan saptah ka aayojan kl s

पिथौरागढ़ सहयोगी, 18 फरवरी 2021

पिथौरागढ़। (Pithoragarh) धारचूला के ढोम पानी के नजदीक काली नदी में गत बुधवार को एक बच्चा बह गया था। इधर बृहस्पतिवार को नेपाल के दार्चूला क्षेत्र में काली नदी से एक बच्चे का शव बरामद हुआ।

Pithoragarh- छात्रों को निशुल्क वितरित किया बाल साहित्य


अधिकारियों ने आशंका जताई है कि यह धारचूला क्षेत्र में बहे बच्चे का शव हो सकता है, जिसके चलते बृहस्पतिवार को धारचूला से बच्चे के परिजन नेपाल के दार्चूला रवाना किये गए, ताकि बच्चे की पहचान की जा सके।


गौरतलब है कि बुधवार दोपहर तहसील धारचूला के ढोम पानी के समीप एक बच्चे के काली नदी में बहने की सूचना जिला आपदा नियंत्रण कक्ष को मिली थी।


जिस पर तहसील प्रशासन ने राजस्व पुलिस के साथ ही विभिन्न थाना पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद राजस्व, पुलिस और एसडीआरएफ अस्कोट की टीम बच्चे की तलाश में जुटी।


इधर बृहस्पतिवार को धारचूला के प्रभारी एसडीएम केएन गोस्वामी ने बताया कि धारचूला नगर क्षेत्र के रहने वाले करीब 5 साल के सतर्क नाम के बच्चे के बहने की सूचना कल मिली थी। बताया जा रहा है कि नदी किनारे खेलते हुए बच्चे की चप्पल पानी में बह गई, जिस पर वह अपनी चप्पल लेने तेज बहाव की तरफ चला गया, जिसके बाद उसके पता नहीं चला।

Pithoragarh- महंगाई के विरोध में प्रधानमंत्री का फूंका पुतला


उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को दार्चूला, नेपाल क्षेत्र में एक बच्चे का शव मिलने की जानकारी मिली है, जिस पर संबंधित परिवार के लोगों को शिनाख्त के लिए वहां भेजा गया है। थाना प्रभारी धारचूला का कहना है कि काली में बहे बच्चे के परिजन नेपाल गए हैं, जब तक वह लौटकर पुष्टि नहीं करते फिलहाल यह नहीं कहा जा सकता कि बरामद शव उसी बच्चे का है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/