उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड

कोला एवं चिमखोली में मोटर मार्ग निर्माण ना होने पर होने पर करेंगे आन्दोलन-पीताम्बर पाण्डे

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

जागेश्वर विधानसभा केअन्तर्गत ग्रामसभा कोला एवं ग्राम पंचायत मयोली के ग्राम चिमखोली तक स्वीकृत मोटर मार्ग का अभी तक निर्माण कार्य प्रारम्भ ना होने पर धौलादेवी के पूर्व ब्लाक प्रमुख एवं कांग्रेस जिलाध्यक्ष पीताम्बर पाण्डेय ने गहरा रोष व्यक्त किया है।


आज जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भी भेजकर उन्होने मोटर मार्ग का कार्य शुरू किए जाने की मांग की। मुख्यमंत्री को सम्बोधित शिकायती पत्र में पाण्डेय ने कहा है कि खेती जटेश्वर मोटर मार्ग के जाजरबैण्ड से तल्ला जाजरकोला तक अवशेष मोटर मार्ग की स्वीकृति शासन ने लोक निर्माण विभाग अल्मोड़ा को 2015—2016 में दी थी।

इसके बाद वन भूमि हस्तांतरित होने के बाद वृक्षों का पातन कार्य भी वर्ष 2016—2016 में हो गया था। ज्ञापन में आरोप लगाते हुए कहा गया है कि 6 वर्ष बीत जाने के बाद भी आज तक विभाग वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति ना मिलने का बहाना बनाकर ग्रामीणों को यातायात की सुविधा से वंचित कर रहा है।

ज्ञापन में पाण्डेय ने कहा कि स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी के गांव चिमखोली को मोटर मार्ग से जोड़ने के लिए 6 साल पहले ही शासन ने विभाग को स्वीकृति दे दी थी।लेकिन विभागों की लापरवाही के कारण अभी तक वन भूमि हस्तांतरण सहित निर्माण कार्य की स्वीकृति नहीं हो सकी है।

इस कारण सेस्वतंत्रता संग्राम सेनानी के गांव चिमखोली के निवासी पांच किलोमीटर विकट चढ़ाई एवं जंगल मार्ग से आने जाने को मजबूर हैं।उन्होंने कहा कि विभाग एवं सरकार की लापरवाही और अनदेखी के कारण आज यहां के निवासी सड़क के लिए संघर्षरत है। पाण्डेय ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि अविलंब इन दोनों मोटर मार्गों का निर्माण कार्य प्रारम्भ नहीं किया गया तो वे स्थानीय जनता को साथ लेकर सरकार और विभाग के खिलाफ व्यापक जन आन्दोलन को बाध्य होंगे।उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री से कि जनहित उक्त मोटर मार्गों की स्वीकृति प्रदान कर मोटर मार्गो का निर्माण शुरू करने की मांग की है।

Related posts

राहुल गांधी के वायनाड कार्यालय पर हमले के खिलाफ इंडियन यूथ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews

सर्वदलीय महिला संस्था ने ने बेसहारा लोगों को बांटा राशन(ration)

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा की कनिष्का भंडारी का अं​तर महाविद्यालय ताइक्वांडो प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन

उत्तरा न्यूज टीम