People troubled by waterlogging in Indira Colony and Khatiyari Gram Sabha of Almora, team of experts reached the spot on the initiative of Secular Youth Forum

अल्मोड़ा, 12 अक्टूबर 2020-अल्मोड़ा शहर के सोबन सिंह जीना परिसर से लगे रैलापाली वार्ड के इंदिरा–कॉलोनी क्षेत्र की जनता पेयजल की समस्या और घरों में लंबे समय से जल-रिसाव(waterlogging) की परेशानी झेल रही है।

waterlogging

इस संबंध में विगत दिनों पूर्व धर्म निरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला एवं मंच के सदस्यों द्वारा इन्दिरा कालोनी व ग्राम खत्याड़ी के तल्ली खत्याड़ी में अलग-अलग बैठको का आयोजन किया गया।
जिसमें इंदिरा कॉलोनी मोहल्ले की जनता ने बताया कि विगत कई वर्षों से लगातार जनसंख्या बढ़ने के बाद से पेयजल आपूर्ति का दबाब बनते जा रहा है इस कारण से समय पर लोगों को पीने का पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है,लोगो का कहना है कि पेयजल की लाइन दशकों पहले की है,जब जनसख्या बहुत कम थी।

waterlogging

आज जनसख्या कई गुना बढ़ गयी है,जबकि पेयजल आपूर्ति सालो पहले बिछी लाइनो के सहारे होता है,इसके साथ ही लंबे समय से घरों में पानी रिसकर (waterlogging)भी आ रहा है ।

उपरोक्त समस्याओं को लेकर वार्ड वासी व खत्याड़ी के ग्रामीण विनय किरौला के नेतृत्व में जिलाधिकारी से मिले जिसके बाद जल संस्थान की टीम ने मौके पर जाकर घरों में पानी के रिसाव (waterlogging)के कारण का संज्ञान लिया|

जल संस्थान के सहायक अभियंता मुकेश कुमार के नेतृत्व में जल संस्थान की टीम ने वार्ड का दौरा किया,और पेयजल आपूर्ति में आ रही बाधा को दूर करने की बात कही।

लोगों ने कहा कि इंदिरा-कॉलोनी व अल्मोड़ा शहर से लगे सबसे बड़े गाँव और विशाल आबादीवाली ग्राम सभा खत्याड़ी में लोगो के घरों में अत्यधिक मात्रा में रिसकर(waterlogging) आने वाला पानी जिसे वार्डवासी व ग्रामीण बाल्टियों से भर-भर कर कमरों से बाहर फेंकने को मजबूर है।
जल संस्थान के सहायक अभियंता मुकेश कुमार ने मौके पर घरों में पानी के रिसने के कारणों की पड़ताल की,साथ ही बताया कि जल्द ही एक रिपोर्ट बनाकर जिलाधिकारी महोदय और भूगर्भ सर्वेक्षण विभाग को दी जायेगी,जल्द ही घरो में पानी के रिसने की समस्या का निदान किया जाएगा।
इस अवसर पर ग्रामीणों ने धर्म निरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला का धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर वार्ड मेम्बर रेलापाली रेखा अल्मिया देव‌ सिंह कनवाल,तेज सिंह कनवाल,राजेश अल्मिया,बंसन्त कनवाल,महेंद्र कनवाल,पंकज कुमार,पंवन मुस्युनी,पंवन बिष्ट,मयंक पंत, निरंजन पांडेय,विनोद मुस्युनी,बच्चन लटवाल,संदीप लटवाल,हर्ष बिष्ट, इत्यादि लोग मौजूद थे।

ताजा वीडियो अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw