almora

almora din bhar- pade almora ki parmukh khabre, ek click per

1/ एसएसजे परिसर अल्मोड़ा (almora) में एक असिस्टेंट प्रोफेसर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद परिसर 3 दिनों के लिये किया गया बंद। अब 21 दिसंबर को खुलेगा ​परिसर।


2/ बेरोजगारों को रोजगार दिये जाने के लिए सभी रिक्त सरकारी पदों को शीघ्र भरने की मांग तथा हर परिवार एक सरकारी रोजगार की नीति लागू करने की मांग को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल (Ukd) ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है।


3/ ब्लाक कांंग्रेस कार्यालय जैंती में आयोजित एक बैठक में प्रत्येक बूथ कमेटियों के गठन पर चर्चा की गयी। बैठक में प्रत्येक बूथ स्तर तक जाकर कमेटियों का गठन करने का निर्णय लिया गया। बैठक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार को जनविरोधी बताते हुए इसके खिलाफ संघर्ष की बात कही। बैठक में ब्लाक अध्यक्ष जैंती गिरीश चन्द्र जोशी, यूथ ब्लाक अध्यक्ष जैंती गोपाल महरा, न्याय पंचायत अध्यक्ष चौखुरी चन्दन बिष्ट, किशोर कुंजवाल, भुवन सिंह, प्रताप राम, हीराबल्लभ शर्मा, दीवान सिंह रजवार, जगदीश धौनी, रणजीत कुंवर, गोपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

Almora Breaking— गांजा तस्करी के 3 आरोपियों को 12—12 साल की सजा व अर्थदंड

4/ 17 दिसम्बर बुधवार को नैनी चौगर्खा में जिला सहकारी बैंक की शाखा का उद्घाटन हो गया है। आज जिला सहकारी बैंक के कर्मचारियों ने क्षेत्र में जाकर स्थानीय लोगो के खाते खोले। इससे पूर्व बैंक खुलने की खुशी में स्थानीय लोगों ने ढोल नगाड़ो के साथ विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिह चौहान, अल्मोड़ा बागेश्वर जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष ललित लटवाल, भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रवि रौतेला, जिला सहकारी बैंक के डायरेक्टर विनीत बिष्ट, जागेश्वर विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक प्रत्याशी सुभाष पांडे, जिला पंचायत सदस्य नंदन सिह नेगी, उपजिलाधिकारी मोनिका, जिला सहकारी बैंक के सचिव नरेश चन्द्र सहित आदि का स्वागत किया। इस क्षेत्र के लोग कई वर्षों से बैंक की मांग को लेकर आंदोलित थे और अब जाकर उनकी मांग पूरी हुई है।

मुख्यमंत्री नें बांटे दायित्व, अल्मोड़ा के गोविंद पिलख्वाल को बनाया चाय विकास बोर्ड (tea board) का उपाध्यक्ष, अन्य नेताओं को भी दी जिम्मेदारी


5/ उत्तराखण्ड क्रांति दल की बैठक 24 दिसंबर को आयोजित होगी। जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला ने बताया है कि दल की सांगठनिक व आंदोलनात्मक गतिविधियों को तेज करने के लिए 24 दिसम्बर को जनपद के उक्राद कार्यकर्ताओ की एक महत्त्वपूर्ण बैठक देवदार होटल अल्मोड़ा मे दिन के 11 बजे बैठक प्रस्तावित की गई है। उन्होंने जनपद के सभी सक्रिय कार्यकर्ताओ से बैठक मे आने का आहवान किया है।


6/ जिला कांंग्रेस कमेटी की बैठक आगामी 20 दिसम्बर को दोपहर 12:30 बजे से जिला कांंग्रेस कार्यालय अल्मोड़ा में आयोजित होगी। कांंग्रेस के जिलाध्यक्ष पीताम्बर पाण्डेय ने उक्त जानकारी दी। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने सभी कांंग्रेस ब्लाक अध्यक्षों से बैठक में भागदारी करने की अपील की है।

अल्मोड़ा दिन भर — पढ़े almora की प्रमुख खबरें एक क्लिक प


7/ अल्मोड़ा (almora) क्रिकेट लीग में ‌बाजपुर की टीम विजेता रही। मेहरा स्पोर्टस के तत्वाधान में आयोजित इस प्रतियोगिता के फाइनल मैच में बाजपुर की टीम ने एकतरफा मुकाबले में अल्मोड़ा की टीम को 53 रनों से पराजित कर फाइनल ट्रॉफी जीती। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बाजपुर की टीम ने निर्धारित 15 ओवरों में शारिम खान के शानदार 135 नॉट आउट रनों की बदौलत 219 रन बनाये। 129 रनों के विशाल लक्ष्य पीछा रकते हुए अल्मोड़ा की टीम 15 ओवरों में मात्र 166 रन ही बना सकी। इस मौके पर पूर्व दर्जा राज्यमंत्री बिट्टू कर्नाटक ने ​खिलाड़ियों को पुरूस्कार वितरित किये। फाइनल में शानदार शतक बनाने वाले शारिम खान को मैन ऑफ द मैच व मैन ऑफ द सीरीज दिया गया।

8/ गांजा तस्करी के एक मामले में विशेष सत्र न्यायधीश प्रदीप पंत की अदालत ने 3 अभियुक्तों को 12—12 साल की सजा के साथ ही 1 लाख 20 हजार के अर्थदंड से दंडित किया है। अर्थदंड अदा न करने पर 1—1 वर्ष का अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी।


Almora Breaking— रस्सी का झूला बच्चे लिए बना फंदा, मौत

9/ अल्मोड़ा जनपद में गुरुवार को 24 लोगो में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद अल्मोड़ा जनपद में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 2903 पहुच गया है।

10/ बढ़ती महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस कल 18 दिसंबर को दिन में 12ः30 बजे केन्द्र सरकार का पुतला दहन करेगी। महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष लता तिवारी ने यह जानकारी दी है।


कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें