almora

अल्मोड़ा (almora) 16 दिसंबर 2020

1/ अल्मोड़ा (almora) के जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में आज रूपान्तरण कार्यक्रम की बैठक में जिलाधिकारी ने रूपान्तरण के कार्यो में तेजी लाने को कहा। जिलाधिकारी ने कहा कि हर विकासखण्ड के अन्तर्गत विभिन्न मदो में रूपान्तरण हेतु आवंटित की गयी धनराशि सदुपयोग करे। जिलाधिकारी ने बताया कि खनिज फाउण्डेशन मद से भी 11 विद्यालयों को रूपान्तरित करने के लिए धनराशि जारी कर दी गई है।

अल्मोड़ा— रिक्त सरकारी पदों को भरने की मांग, उक्रांद (Ukd) ने सीएम को भेजा ज्ञापन


2/ मरचूला एडवेंचर फैस्टीवल से पहले मरचूला में ही आयोजित होगा कौतिक फिल्म फेस्टीवल। यह फेस्टीवल 23 एवं 24 दिसम्बर, 2020 को आयोजित किया जायेगा। जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि इस फिल्म फैस्टीवल में साहसिक पर्यटन पर आधारित फिल्मों के अलावा अन्य फिल्में प्रदर्शित की जायेगी। दो दिवसीय इस फैस्टीवल का आयोजन महासीर फिसिंग रिर्जोट में आयोजित किया जायेगा।

3/ अल्मोड़ा (almora) में ”सिंपल फैमिली रेस्टोरेंट” का उदघाटन पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने किया। यह रैस्टोरेंट लोक कलाकार पार्वती देवी के पुत्र मनोज सिंह जडौत ने शुरू किया है। विकासखंड भैंसिया छाना के रीठागाड़ पट्टी के रहने वाले मनोज सिंह जड़ौत लॉकडाउन अवधि में बेरोजगार हो गये थे। वह भाइयों के साथ दिल्ली एनसीआर में कैंटीन का संचालन करते थे।

4/अल्मोड़ा (almora) में विजय दिवस के मौके पर वीर सैनिको को किया गया याद।

5/ कला उत्सव प्रतियोगिता में जीजीआईसी द्वाराहाट की छात्रा विद्याश्री ने राज्य स्तर पर पहला स्थान प्राप्त कर ​अल्मोड़ा (almora) जिले को गौरवान्वित होने का मौका दिया है। यह प्रतियोगिता इस बार वर्चुवली आयोजित की गई थी।

6/ धर्मनिरपेक्ष युवा मंच ने गांव चलो अभियान के तहत भैसियाछाना ब्लाक के ग्राम सभा नैनी,न्योली,हरड़ा क्षेत्रों में जाकर बैठक कर लोगों की समस्याओं को जाना। ग्रामीणों द्धारा उन्हे बताया गया कि कृषि विभाग की योजनाओं का लाभ उन्हे नही मिल रहा है। इसके बाद मंच के सदस्यों ने मुख्य कृषि अधिकारी से ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं का लाभ देने की मांग की। मुख्य कृषि अधिकारी प्रियंका सिंह ने शीघ्र ही इन क्षेत्रों में कृषि मेले का आयोजन कराने का आश्वासन दिया है| इस कृषि मेले में ग्रामीणों को उन्नत किस्म के बीजों, कृषि यन्त्र उपलब्ध कराये जायेंगे।

7/ अल्मोड़ा (almora) नगर के वयोवृद्ध व्यापारी जगदीश चन्द्र साह (jagdish chandra sah) का निधन हो गया है। वह 84 वर्ष के थे। उनकी माल रोड पर एलआर साह भवन में स्पोर्टस की दुकान है। उनका अंतिम संस्कार बुधवार की शाम को स्थानीय विश्वनाथ घाट पर कर दिया गया है।

8/ अल्मोड़ा के जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने मासिक बैठक में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक के दौरान उप जिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों राजस्व वसूली में तेजी लाने को कहा और बड़े बकायेदारों के खिलाफ तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश भी दिये। जिलाधिकारी अल्मोड़ा (almora) ने उप जिलाधिकारियों को कम राजस्व वसूली करने वाले संग्रह अमीनों को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनका वेतन रोकने को भी कहा है।

9/ अल्मोड़ा में बुधवार 16 दिसंबर को अल्मोड़ा जनपद में 35 लोगों में कोरोना (corona) वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब जनपद में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2880 पहुंच गई है।

10/ भारतीय जनता पार्टी के ओबीसी मोर्चा की कार्यकारणी का विस्तार हो गया है। बुधवार को मोर्चा के जिलाध्यक्ष कैलाश नाथ गोस्वामी ने ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश गिरी और भाजपा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला की संस्तुति पर 21 मंडल अध्यक्षों की घोषणा की साथ ही जिला कार्यकारिणी का विस्तार किया।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें